Move to Jagran APP

अधिवक्ताओं ने भरा जोश

राठ, (हमीरपुर) संवाद सहयोगी: राठ जिला बनाओ मिशन के लिए दूसरे दिन भी अधिवक्ताओं का धरना जारी रहा। इस

By Edited By: Published: Sat, 23 Jul 2016 07:45 PM (IST)Updated: Sat, 23 Jul 2016 07:45 PM (IST)
अधिवक्ताओं ने भरा जोश

राठ, (हमीरपुर) संवाद सहयोगी: राठ जिला बनाओ मिशन के लिए दूसरे दिन भी अधिवक्ताओं का धरना जारी रहा। इस मौके पर अधिवक्ताओं ने जमकर अपनी भड़ास निकाली।

prime article banner

कस्बे के लोगों की समस्याओं को लेकर 73 दिनों से तहसील परिसर में धरना कर रहा है। इस दौरान तमाम सामाजिक संगठनों ने उसका साथ दिया और राठ जिला के मिशन में भागीदारी किया। अधिवक्ता संघ ने तीसरी बार मलखान सिंह का साथ दिया। और अधिवक्ता न्यायिक कार्य से विरत रहते हुये दूसरे दिन भी धरना स्थल पर बैठ गये। अधिवक्ता संघ महामंत्री अखिल नगायच ने कहा कि कोर्ट,कचहरी,बिजली,पानी सहित तमाम विभागों के कामों के लिए लोगों को सौ किमी.दूर मुख्यालय हमीरपुर जाना पड़ता है। सन 1993 में हमीरपुर से महोबा जिला अलग बना था तब से लेकर आज तक राठ को जिला बनने की तमन्ना राठ वालों के दिलों में है। राठ को जिला बनाये जाने के लिए कई बार आन्दोलन किया गया। राठ जिला बनाये जाने का आश्वासन बीते लोक सभा चुनाव के दौरान 24 अपै्रल 14 को चुनावी सभा सम्बोधित करने आये उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने किया था साथ ही कहा था कि ब्रहमानंद डिग्री कालेज को विश्वविद्यालय बनाया जायेगा। लेकिन उनका वादा हवा में उड़ गया। पूर्व अध्यक्ष हरीशंकर रावत ने कहा कि जब तक राठ जिला नही बन जाता तब तक लड़ाई लड़ी जायेगी। इस मौके पर जय सिंह राजपूत, महेन्द्र राजपूत, सुरेश राजपूत, रूपेन्द्र तिवारी, सोहित मिश्रा, गनपत महान सहित तमाम अधिवक्ता मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.