Move to Jagran APP

मतदान आज, 895 की उम्मीदें दांव पर

हमीरपुर जागरण संवाददाता: ग्राम प्रधान व सदस्य के चुनाव के लिए पहले चरण के लिए राठ व मुस्करा ब्लाक के

By Edited By: Published: Fri, 27 Nov 2015 05:58 PM (IST)Updated: Fri, 27 Nov 2015 05:58 PM (IST)
मतदान आज, 895 की उम्मीदें दांव पर

हमीरपुर जागरण संवाददाता: ग्राम प्रधान व सदस्य के चुनाव के लिए पहले चरण के लिए राठ व मुस्करा ब्लाक के ग्राम पंचायतों के लिए मतदान आज सुबह सात बजे से शाम साढ़े चार बजे तक होगा। राठ ब्लाक में 42 सीटों के लिए 377 प्रत्याशी मैदान में ताल ठोक रहे हैं। मुस्करा ब्लाक में 37 ग्राम पंचायतों के लिए 518 प्रत्याशी गांव का मुखिया बनने के लिए बेताब हैं। शुक्रवार को मतदान के लिए पोलिंग पार्टियां अपने-अपने बूथों में पहुंच कर कमान संभाल ली है।

loksabha election banner

प्रथम चरण के लिए आज वोट डाले जा रहे हैं। चुनावी दंगल में इसके लिए कुल 895 उम्मीदवार अपनी किस्मत अजमा रहे हैं। शाम साढ़े चार बजे पहले चरण के उम्मीदवारों की किस्मत मतपेटियों में कैद हो जाएगी। प्रधान एवं ग्राम सभा के चुनाव के लिए राठ विकासखण्ड के 42 गांवों में 135 महिलायें प्रधान पद की दावेदारी कर रही है। जबकि ग्राम सभा सदस्य में 50 महिलायें चुनावी ताल ठोक कर मैदान में उतरी हैं। प्रथम चरण के मतदान के लिए प्रशासन भी पूरी तरह से सतर्क खड़ा हुआ है। इधर मतदान के एक दिन बाकी रहने पर चुनावी प्रचार पूरे शबाब पर पहुंच चुका है। इसके लिए गांव गांव प्रत्याशियों की धमाचौकड़ी से मतदाता खासे परेशानी में नजर आ रहे हैं। इधर प्रधान बनने के लिए प्रत्याशी भी आचार संहिता का खूब खुला उल्लंघन करते रहे। ब्लाक निर्वाचन अधिकारी राजेन्द्र प्रसाद ने बताया कि राठ विकासखण्ड के 42 गांव में ग्राम प्रधान पद के लिए 377 प्रत्याशी चुनावी मैदान में अपनी ताल ठोक रहे है। गांव का मुखिया बनने की चाहत में महिलायें भी पीछे नहीं है। गांव का मुखिया बनने के लिए प्रत्याशी हर हथकंडे अपना रहे है। निर्वाचन अधिकारी राजेन्द्र प्रसाद ने बताया कि प्रथम चरण के होने वाले मतदान के लिए बीएनवी इण्टर कालेज में ही स्ट्रांग रूम बनाया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.