Move to Jagran APP

कस्बे में हाईवे से हटेगा अतिक्रमण

भरुआसुमेरपुर, संवाद सहयोगी : जाम के झाम से निपटने के लिए शीघ्र ही कस्बे के नेशनल हाईवे में अतिक्रमण

By Edited By: Published: Fri, 09 Oct 2015 09:16 PM (IST)Updated: Fri, 09 Oct 2015 09:16 PM (IST)
कस्बे में हाईवे से हटेगा अतिक्रमण

भरुआसुमेरपुर, संवाद सहयोगी : जाम के झाम से निपटने के लिए शीघ्र ही कस्बे के नेशनल हाईवे में अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की जाएगी। अतिक्रमण का डंडा आटो वालों के साथ-साथ ठिलिया लगाने वालों के ऊपर जमकर बरसेगा। ताकि हाईवे को अतिक्रमण युक्त बनाया जाए। इस आशय की घोषणा थानाध्यक्ष जेपी यादव ने की।

loksabha election banner

बस स्टाप से लेकर पशु बाजार चौराहा तक कस्बा हमेशा जाम के झाम से ग्रस्त रहता है। दिन में कई बार वाहन चालकों को जाम से रुबरू होना पड़ता है। इस समस्या से मुक्ति के लिए थानाध्यक्ष जेपी यादव ने कस्बे में अतिक्रमण हटवाने का फैसला किया है। अब पूर्व की भांति आपरेशन ग्रीन क्लीन चलाकर हाईवे को मुक्त कराया जाएगा। थानाध्यक्ष ने बताया कि सब्जी मंडी चौराहा हाईवे का सबसे व्यस्तम चौराहा है। इस लिए इसे मुक्त कराना सबसे बड़ी जिम्मेदारी है। इस चौराहे पर आटो वालों के अलावा ठिलिया वालों का राज है। थानाध्यक्ष ने बताया कि सभी को चिन्हित कर लिया गया है। ठिलिया वालों को हाईवे से हटाकर रामलीला मैदान के साथ पुरानी गल्ला मंडी में शिफ्ट किया जाएगा। इसी तरह बांकी एवं नदेहरा मार्ग के आटो चालक को नेहा चौराहा पर ही रोक दिया जाएगा। बांदा मार्ग के प्राईवेट वाहनों को ठडे़श्वरी आश्रम के पास रोका जाएगा। इसी तरह मौदहा एवं हमीरपुर के मध्य चलने वाले आटो को डाक बंगला के पास रोका जाएगा। इससे कस्बे को जाम के झाम से निजात मिल सकेगी।

थानाध्यक्ष ने बताया कि रूट वार खाका बनकर तैयार है। शीघ्र ही इसे अमल पर लाया जाएगा। जब पूरा प्लान लागू हो जाएगा तब कस्बे में हाईवे ग्रीन एवं क्लीन नजर आएगा और आम लोगों के साथ-साथ वाहन चालकों को राहत मिलेगी। उन्होंने बताया कि दुर्घटनाएं रोकने के लिए हाईवे में बस स्टाप के अलावा पशु बाजार चौराहा के समीप डिवाइडर लगाकर तेज रफ्तार वाहनों को रोकने का प्रयास किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.