Move to Jagran APP

निर्दोष के साथ पुलिस कर रही अत्याचार

हमीरपुर जागरण संवाददाता: बिंवार कांड को लेकर भारतीय किसान यूनियन के कार्यकर्ताओं ने कलेक्ट्रेट पहुंच

By Edited By: Published: Tue, 28 Jul 2015 09:10 PM (IST)Updated: Tue, 28 Jul 2015 09:10 PM (IST)
निर्दोष के साथ पुलिस कर रही अत्याचार

हमीरपुर जागरण संवाददाता: बिंवार कांड को लेकर भारतीय किसान यूनियन के कार्यकर्ताओं ने कलेक्ट्रेट पहुंच कर बवाल के बाद पुलिस द्वारा पकड़े गए लोगों को जेल से छोड़ने की मांग को लेकर धरना चालू कर दिया है। धरने में पुलिस की गोली से घायल कल्लू खां के परिजन भी बैठे हैं। भाकियू ने पुलिस द्वारा निर्दोष किसानों को फंसाने का भी आरोप लगाया। शाम करीब पांच बजे सभी कार्यकर्ता बस स्टाप के पास पहुंच कर रोड जाम कर नारेबाजी करने लगे। मौके पर पहुंचे सदर एसडीएम को ज्ञापन देकर रोड खोल दिया गया। भाकियू द्वारा रोड जाम करने की चेतावनी से पुलिस महकमे में खलबली मच गई। भारी तादात में कलेक्ट्रेट में पुलिस लगा दी गई।

loksabha election banner

शनिवार को बिंवार थाने में हुए उपद्रव के बाद से मामला बढ़ता ही जा रहा है। भारतीय किसान यूनियन के जिलाध्यक्ष निरंजन राजपूत के नेतृत्व में करीब आधा सैकड़ा किसान कलेक्ट्रेट पर धरने पर बैठ गए। जिलाध्यक्ष ने धरने को संबोधित करते हुए कहा कि पुलिस द्वारा अपराधियों को खाद पानी देकर तैयार किया जाता है। पुलिस अगर अपराधियों पर पहले से ही अंकुश लगा लेती तो एक किसान की बेटी व किसान के बेटे की जान नहीं जाती। पुलिस पैसा कमाने में इतनी अंधी हो गई है कि उसको कुछ नहीं दिख रहा है। उसको पैसा दो जो मन से आए वो काम करो। पुलिस की उगाही का कारण है कि बिंवार में इतनी बड़ी घटना पैदा हो गई। भाकियू महिला प्रकोष्ठ की जिलाध्यक्ष बिशेखा राजपूत ने अपने संबोधन में कहा कि यह मात्र बिंवार की घटना नहीं है। प्रदेश में गुडों का आतंक फैला हुआ है। दिन दहाड़े छात्रा को दो युवक छेड़ते हैं। छात्रा ने विरोध किया तो उसको सड़क पर ही बेरहमी से मारापीटा। इतना होने के बाद भी पुलिस अपराधियों की गुलामी करती रही। दूसरे दिन शाम तक पुलिस अपराधियों को नहीं पकड़ सकी। अपराधी खुलेआम आम जनता को जान से मारने की धमकी दे रहे थे। उहोंने कहा कि घटना के बाद पुलिस निर्दोष किसानों पर मुकदमा लगा कर जेल भेज रही है। जिन लोगों को पुलिस ने जेल भेजा है उनको छोड़ा जाए। पुलिस ने अगर निर्दोष लोगों को नहीं छोड़ा तो प्रशासन की ईट से ईट बचा देंगे। धरने में बिंवार कस्बा के लोग भी मौजूद रहे। इस मौके पर ओम प्रकाश निषाद, अनिल कुमार द्विवेदी, पवन कुमार, ईश्वरदीन, विवेक कुमार, श्यामलाल, रामबाबू, गया प्रसाद, कामता, नरेंद्र, भरोसा, लक्ष्मी, नन्नी, रामदुलारी, कलावती, सरोज, मुन्नी, रानी देवी आदि लोग मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.