Move to Jagran APP

जुलूस के दौरान नहीं बजेगा डीजे

मौदहा,संवाद सहयोगी: कस्बा मौदहा में रामनवमी के दौरान जुलूस में डीजे नहीं बजेगा। इस कार्यक्रम को लेकर

By Edited By: Published: Thu, 26 Mar 2015 07:06 PM (IST)Updated: Thu, 26 Mar 2015 07:06 PM (IST)
जुलूस के दौरान नहीं बजेगा डीजे

मौदहा,संवाद सहयोगी: कस्बा मौदहा में रामनवमी के दौरान जुलूस में डीजे नहीं बजेगा। इस कार्यक्रम को लेकर कोतवाली में नगर के दोनों समुदायों के लोग, कार्यक्रम संयोजक के साथ अपर जिलाधिकारी व अपर पुलिस अधिकारी ने बैठ की। इस दौरान शांति पूर्ण माहौल में शोभा यात्रा निकालने पर चर्चा की।

loksabha election banner

राम नवमी के दिन नगर में अरतरा तिराहे से बाजार होते हुए बंस नरहिया से मीरा तालाब तक दो दर्जन से अधिक झांकियां व जुलूस निकलते हैं। जुलूस का आयोजन नगर के नवयुवक व बजरंग दल तथा रामनवमी मेला कमेटी करती है। पिछले दिनों बारहवफात में निकले जुलूस में कुछ हल्का सा विवाद उत्पन्न हो गया था। उस पर प्रशासन ने नगर के प्रमुख गणमान्य लोगों को बुलाकर आगे विवाद न हो कारण तलाशे थे। जिसमें उपस्थित लोगों ने धार्मिक जुलूसों में पटाखे, डीजे बजाने से विवाद की जड़ बताई थी। आम सहमति से दोनों पक्षों को धार्मिक जुलूसों में डीजे व पटाके का प्रयोग न करने की सहमति लिखित रूप से थाने में दी थी। लेकिन राम नवमी के इस कार्यक्रम में कुछ युवक डीजे बजाने की अनुमति मांग रहे थे। इसपर दूसरे पक्ष ने एतराज जताया। प्रशासन ने बात रखी कि या तो दोनों समुदाय के लोग मिलकर तय कर हमें बताएं। नहीं तो हम जो लिखित है उसी को मानेंगे। काफी देर तक नोकझोक होती रही। मुस्लिम समुदाय से रईश अहमद ने कहा कि हम अपने युवाओं को डीजे बजाने से रोक चुके हैं। आज लोग भी न बजाएं। जबकि हिंदू समाज के प्रहलाद सिंह, आशीष सिंह, शिव कुमार सोनी आदि ने कहा कि हमें तो सीओ ने होली में अपने दरवाजों के कार्यक्रम में भी डीजे बजाने पर रोका ही नहीं। अनुमति लेने गए युवकों से अशिस्टता भी की। बाद में सुनील गुप्ता अध्यापक व अनिल अग्रवाल ने अलग से वार्ता कर बजरंग दल के युवाओं को मना कर आगे से डीजे प्रतिबंधित रहने की बात पर ही सहमति की दोनों को जानकारी देते हैं। इस कार्यक्रम में मुस्लिम युवकों को आगे आकर सहयोग करने की बात कही। हिंदू युवक आगे बारहवफात में सहयोग करने को कहा। सभी ने इस बात का जोरदारी से समर्थन किया। बैठक में अपर जिलाधिकारी राजेश प्रजापति, अवर पुलिस अधीक्षक, सीओ यशवीर सिंह, एसडीएम प्रवीण अग्रवाल, कोतवाली प्रभारी एचडी सिंह गणमान्य लोगों में ओमप्रकाश शिवहरे, बाल्मीकि गोस्वामी, सुनील तिवारी, सूरज बली यादव, मनीष गुप्ता, गोविंदा, कुंवर बाई, सुंदरम सिंह, रामऔतार यादव, परशुराम श्रीवास सहित सैकड़ों लोग उपस्थित रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.