Move to Jagran APP

कांग्रेस की जांच में मंत्री-सचिव की बर्खास्तगी, योगी का देश से माफीनामा

कांग्रेस के प्रतिनिधमंडल ने गोरखपुर आक्सीजन हादसे की जांच के दौरान मंत्री और सचिव की बर्खास्तगी और सीएम योगी का देश से माफीनामा मांगा हैं।

By Nawal MishraEdited By: Published: Sat, 12 Aug 2017 07:34 PM (IST)Updated: Sun, 13 Aug 2017 04:47 PM (IST)
कांग्रेस की जांच में मंत्री-सचिव की बर्खास्तगी, योगी का देश से माफीनामा
कांग्रेस की जांच में मंत्री-सचिव की बर्खास्तगी, योगी का देश से माफीनामा

गोरखपुर (जेएनएन)। कांग्रेस के प्रतिनिधिमंडल की जांच के दौरान गोरखपुर के बाबा राघव दास मेडिकल कालेज के डाक्टर बच्चों की मौत की वजह पूछने पर कोई जवाब नहीं दे सके। दल की नाराजगी पर भी उनकी चुप्पी हावी रही। इस दल में कांग्रेस महामंत्री गुलाम नबी आजाद,  प्रदेश अध्यक्ष राजबब्बर, पूर्व मंत्री आरपीएन सिंह, प्रमोद तिवारी, संजय सिंह, अजय सिंह लल्लू और रामजी गिरी भी थे। चिकित्सकों और पीड़ितों से मुलाकात के बाद कांग्रेस महामंत्री गुलाम नबी आजाद ने कहा कि मेडिकल कालेज में लापरवाही से बच्चों की मौत हुई है। इसके लिए मुख्यमंत्री, स्वास्थ्य मंत्री और स्वास्थ्य सचिव जिम्मेदार हैं। मंत्रीव सचिव को बर्खास्त कर मुख्यमंत्री देश से माफी मांगें। सीएम अपने गृहनगर के प्रति अपनी जिम्मेदारियों से पीछे नहीं हट सकते। 

loksabha election banner

यह भी पढ़ें: आक्सीजन हादसे पर सियासी सक्रियता के बीच मौतों का सिलसिला और प्रदर्शन

घटना से पूरा देश दुखी

इससे पहले गुलाम नबी सुबह कांग्रेस नेताओं के साथ हालात का जायजा लेने मेडिकल कालेज पहुंचे थे। उन्होंने कहा कि इस घटना से पूरा देश दुखी है। यह मुख्यमंत्री का क्षेत्र है, वह दो दिन पहले आए थे और निरीक्षण किया था। मुख्यमंत्री के नाते स्वास्थ्य मंत्री एवं स्वास्थ्य सचिव से भी ज्यादा जिम्मेदारी उनकी बनती है। उन्होंने कहा कि इसमें डाक्टरों का कोई कसूर नहीं है। स्वास्थ्य मंत्री के रूप में तीन बार इस मेडिकल कालेज में आ चुका हूं। अपने कार्यकाल के दौरान 23 बार सचिव को यहां भेजा। हमने करोड़ों रुपये की मदद की और सौ बेड का वार्ड बनवाया।

यह भी पढ़ें: 48 बच्चों की मौत का भयावह मंजर देख अटकी रहीं सांसें, बहते रहे आंसू

जवाब नहीं दे पाए डॉक्टर 

मेडिकल कालेज के प्राचार्य राजीव मिश्रा की अनुपस्थिति में कांग्रेस नेताओं के प्रतिनिधमंडल ने डॉ. राम कुमार जायसवाल और डॉ. राकेश कुमार सक्सेना से बच्चों की मौत की वजह समेत कई सवाल पूछे। दोनों डाक्टर कोई जवाब नहीं दे सके। राजबब्बर ने इस पर कड़ी नाराजगी जताई।

यह भी पढ़ें: गोरखपुर अस्पताल में चार दिन में 28 की मौत लेकिन आक्सीजन की कमी से नहींः योगी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.