Move to Jagran APP

सिर्फ गौ माता की जय बोलने से नहीं होगा गौ माता का संरक्षण : योगी आदित्यनाथ

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हमने देश के महापुरुषों को जाति के आधार पर बांट दिया है। उसी आधार पर अब हर जाति अपने महापुरुषों के नाम पर छुट्टी की घोषणा करती है।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Sun, 30 Apr 2017 06:05 PM (IST)Updated: Sun, 30 Apr 2017 06:22 PM (IST)
सिर्फ गौ माता की जय बोलने से नहीं होगा गौ माता का संरक्षण : योगी आदित्यनाथ
सिर्फ गौ माता की जय बोलने से नहीं होगा गौ माता का संरक्षण : योगी आदित्यनाथ

गोरखपुर (जेएनएन)। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने युवाओं से सही मायने में गाय की सेवा करने के साथ ही उनके संरक्षण पर ध्यान देने का अनुरोध किया है। देवरिया के सलेमपुर से आने के बाद गोरखपुर में वह राष्ट्रीय स्वयं सेवक के कार्यक्रम में पहुंचे।

loksabha election banner

राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के गोरक्ष प्रान्त मुख्यालय माधवधाम पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ। पारम्परिक स्वागत के बाद उन्होंने कहाकि यहां आने में एक घण्टे का विलम्ब हुआ, लेकिन यहां आकर अच्छा लग रहा है। उन्होंने आरएसएस को देश का ऐसा महान संगठन बताया जिसका उद्देश्य भारतीय संस्कृति का संवर्धन एवं अंत्योदय उद्धार है।

यह भी पढ़ें:  सीएम योगी आदित्यनाथ की हुंकार- कानून हाथ में लेने वाले उत्तर प्रदेश छोड़ दें

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हमने देश के महापुरुषों को जाति के आधार पर बांट दिया है। उसी आधार पर अब हर जाति अपने महापुरुषों के नाम पर छुट्टी की घोषणा करती है। इसके साथ ही समाज को जातीय आधार पर बांट दिया गया है।

यह भी पढ़ें:जनता को मिलेगा त्वरित न्याय, थाना व तहसील दिवस होंगे मजबूत : योगी

महापुरुष के नाम पर छुट्टी तो होती है लेकिन उन महापुरुषों के बारे में नहीं बताया जाता है। जब हम सब छात्रों के सामने अच्छा उदाहरण पेश नहीं कर सकते हैं तो फिर बच्चों से उम्मीद क्या करें। फिर हम किस बात की उम्मीद करते हैं कि आगे चलकर बच्चा भी होनहार बनेगा। जबकि हम लोग महापुरुषों की उपलब्धियों को ही बच्चों के सामने नहीं रखते हैं।

यह भी पढ़ें: गोरखनाथ मंदिर में लगा सीएम योगी आदित्यनाथ का जनता दरबार

इसके बाद उन्होंने गौ माता की जय बोलने वालों को आड़े हाथ लिया। सीएम ने कहा कि सिर्फ गौ माता की जय बोलने से गौ माता का संरक्षण नही हो पायेगा। गौ माता के लिए ईमानदारी से काम करे। जब हम गाय की वास्तविक सेवा करेंगे तो उनका संरक्षण भी होगा। सिर्फ गौ माता की जय बोलने से गौ माता का संरक्षण नही हो पायेगा। गौ माता माता के लिए ईमानदारी से काम करें।

यह भी पढ़ें: जनता को मिलेगा त्वरित न्याय, थाना व तहसील दिवस होंगे मजबूत : योगी

सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि देश के लोगों को प्रधानमंत्री ने सफाई करने को प्रेरित करने के साथ ही हर जगह पर सफाई भी की है। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने देश का मान बढ़ाया है। सीएम योगी ने कहा कि पहले तो गंदगी हम करेंगे और फिर उम्मीद करेंगे कि कोई सांसद, विधायक आये और हमारी नाली साफ़ कराये। हम लोगों को साफ़-सफाई के प्रति जागरूक होना होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.