Move to Jagran APP

सीएम योगी आदित्यनाथ की हुंकार- कानून हाथ में लेने वाले उत्तर प्रदेश छोड़ दें

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रदेश में भाजपा सरकार बनने के बाद से प्रदेश की कानून व्यवस्था में थोड़ा परिवर्तन हुआ है। आगे एक माह में यह परिवर्तन काफी दिखेगा

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Sat, 29 Apr 2017 04:51 PM (IST)Updated: Sat, 29 Apr 2017 06:34 PM (IST)
सीएम योगी आदित्यनाथ की हुंकार- कानून हाथ में लेने वाले उत्तर प्रदेश छोड़ दें
सीएम योगी आदित्यनाथ की हुंकार- कानून हाथ में लेने वाले उत्तर प्रदेश छोड़ दें

गोरखपुर (जेएनएन)। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री का पद संभालने के बाद दूसरी बार अपनी कर्मस्थली गोरखपुर पहुंचे योगी आदित्यनाथ कार्यकर्ताओं के बीच अपने को एक बार फिर पाकर काफी प्रसन्न दिखे। गोरखपुर में आज भाजपा कार्यकर्ताओं के अभिनंदन कार्यक्रम में योगी आदित्यनाथ बतौर मुख्य अतिथि पधारे थे। 

loksabha election banner

कार्यक्रम में भाजपा कार्यकर्ताओं को उन्होंने संबोधित किया। योगी ने कहा कि कार्यकर्ताओं की आज एक साथ उपस्थिति से प्रसन्नता हो रही। प्रदेश में जहां निकलूं, सभी कार्यकर्ताओं से एक साथ मिलूं, यही इच्छा है। मैंने गोरखपुर आगमन पर सबसे पहले कार्यकर्ताओं से मिलने की इच्छा जाहिर की। कार्यकर्ताओं के कारण ही मोदी व शाह जी की नीतियों पर भरोसा कर जनता ने हमें जिम्मेदारी सौंपी। सूबे की जनता से हमें बड़ी जिम्मेदारी मिली है। केंद्र में मोदी सरकार देश में लोक कल्याण का कार्यक्रम चला रही है। मोदी जी कहते है कि लोकलुभावन नहीं, लोक कल्याणकारी योजना चलाई जानी चाहिए। सूबे की प्रदश सरकार भी यही कर रही है।

यह भी पढ़ें:  योगी के सामने विधानसभा चुनाव लड़ने के अलावा कोई विकल्प नहीं

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रदेश में भाजपा सरकार बनने के बाद से प्रदेश की कानून व्यवस्था में थोड़ा परिवर्तन हुआ है। आगे एक माह में यह परिवर्तन काफी दिखेगा। मेरा साफ कहना है कि अब कानून हाथ में लेने वाले सूबा छोड़ दें। हम तथा हमारी सरकार बहू, बेटी, सामान्य नागरिक और व्यापारियों की सुरक्षा के लिए सरकार कृतसंकल्पित है। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जो लोग ईवीएम पर सवाल उठा रहे थे, दिल्ली की जनता ने उन्हें जवाब दे दिया। दिल्ली की जनता ने साबित कर दिया है कि पूरा वोट मोदी को। अब साफ हो गया है कि प्रधानमंत्री द्वारा जनहित में किए जा रहे कार्यों का परिणाम दिल्ली की जनता ने दे दिया है।

इन दिनों ईवीएम का मतलब- EVERY VOTE TO MODI

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि इन दिनों ईवीएम का मतलब- EVERY VOTE TO MODI हो गया है। उन्होंने कहा कि यूपी चुनाव के बाद दिल्ली में एमसीडी के चुनाव हुए औऱ वहां भी बीजेपी भारी बहुमत से जीती है। कई लोग EVM को दोष देते रहे हैं और बोलते रहे हैं कि EVM के कारण हारे हैं, हालांकि चुनाव आयोग औऱ जनता ने ऐसे लोगों को खारिज किया है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जिस तरह भारत की छवि को विदेशों में बुलंद किया है, उसका ही नतीजा है कि EVM का मतलब- EVERY VOTE TO MODI हो गया है।

तस्वीरों में देखें-गोरखपुर में अपनों के बीच योगी आदित्यनाथ

पहले सिर्फ चार जिलों को मिलती थी 24 घंटे बिजली

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पहले प्रदेश के सिर्फ चार जिलों में 24 घंटे बिजली मिलती थी। अब प्रदेश के 25 जिला मुख्यालयों पर 24 घंटे बिजली मिल रही हैं। प्रदेश के ग्रामीण क्षेत्रों में 18 घंटे बिजली देने का निर्देश जारी कर दिया गया है। अभी इस पर काम चल रहा है। अक्टूबर 2018 तक प्रदेश में 24 घंटे बिजली देने की योजना बनाए हुए हैं। काम तेजी के साथ चल रहा है। हां, बिजली का बिल समय से जमा करना होगा। जहां तक सड़कों की बात है तो निर्धारित समय से गडढ़ा मुक्त न करने वाले विभागीय अधिकारियों पर कार्रवाई की जाएगी। इसमें कोई सुनवाई नहीं होगी। 

यह भी पढ़ें: बेटियों के जन्म पर 50 हजार रुपये का बांड देगी योगी आदित्यनाथ सरकार

किसानों की खुशहाली हमारा लक्ष्य

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि 12 से 15 वर्ष से उपेक्षित किसानों का ऋण हमने माफ किया। राजकोष पर 36000 करोड़ का बोझ पडऩे के बाद भी सरकार ने ये फैसला लिया। हम किसान से सीधे गेहूं खरीद कर किसानों के खाते में सीधे पैसा डालेंगे।

किसानों की खुशहाली हमारा लक्ष्य। सरकार इस लक्ष्य पर काम कर रही है। किसानों की खुशहाली हमारा लक्ष्य। सरकार इस लक्ष्य पर काम कर रही है।मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहाकि आलू किसानों को पहली बार भाजपा के नेतृत्व में बनी प्रदेश सरकार ने राहत दी। जिस प्रदेश में गन्ना किसान का वर्षों का बकाया रहता था,  बिजली की समस्या रहती थी,हमने इसे दूर करने की पहल की। इसके लिए कोई अतिरिक्त प्रयास नहीं किया, बल्कि सिस्टम को जवाबदेह बनाकर यह काम किया।

यह भी पढ़ें: योगी का फरमानः मंत्री-अधिकारी करें गड्ढामुक्त सड़कों का सत्यापन

उन्होंने कहाकि मई जून में बिजली के लिए हम आप सड़क पर उतरते थे। अभी हमने 25 जिला मुख्यालयों पर 24 घण्टे बिजली देने को कहा। बिजली के लिए गोरखपुर में पर्याप्त पोल नहीं हैं। हमने अंडर ग्राउंड केबिल बिछाये। हमने बिजली विभाग के अधिकारियों से कहाकि हम गरीबी रेखा के नीचे रहने वालों को निःशुल्क बिजली कनेक्शन देंगे, लेकिन आप बिल अवश्य दें।

15 जून तक सड़कों को गड्ढामुक्त बनाने का आदेश 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहाकि 15 जून तक सड़कों को गड्ढामुक्त बनाने का आदेश दे दिया गया है। युद्धस्तर पर काम चल रहा। सड़कें दुरुस्त दिखेंगी। योगी ने कहाकि प्रदेश का युवा पलायन न करे, इसके लिए मोदी जी ने एम्स, फ़र्टिलाइज़र शुरू किया। हम प्रदेश में नई कार्यसंस्कृति शुरू करेंगे। युवा को उनके जिले, शहर में ही नौकरी देंगे। भाजपा केंद्र व प्रदेश में है, इसलिए कार्यकर्ताओं पर बड़ी जिम्मेदारी है। सत्ता में होने पर आपकी कार्यसंस्कृति बदलनी होगी।

आप अंतिम व्यक्ति तक केंद्र व प्रदेश सरकार की योजना पहुंचाएं। विकास की अनेक योजनाएं जल्द लाने वाले हैं हम। जिस तबके के लिए आंदोलन किया है अब उन तबकों की योजना उनके द्वार तक पहुंचाइये। हम बिना भेद भाव के योजना चला रहे। सिर्फ प्रशासन के भरोसे मत रहिये, आप भी सरकार की योजना आमजन तक ले जाइए।

यह भी पढ़ें:  छुट्टी निरस्त होने के बाद इंटरनेट पर खोजे जा रहे भगवान परशुराम

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार जैसे काम कर रही उसी तरह प्रदेश सरकार भी करने जा रही। पहली बार बोट बैंक से हटकर लोककल्याण के लिए योजनाएं बनाई जा रही। दिल्ली के एमसीडी चुनाव में बीजेपी की जीत इस बात का संदेश है। जो ईवीएम को दोष दे रहे, वे भी उसी से जीते हैं। दिल्ली की जनता ने भी बता दिया कि भारत को विश्व के सामने बढ़ाने के लिए मोदी का नेतृत्व चाहिए।

केंद्र सरकार के तीन वर्ष पूरे होने पर बड़ा कार्यक्रम

योगी ने कहाकि नगर निकाय चुनाव के पहले कार्यकर्ता आमजन तक घर घर जाएं। सरकार की योजनाएं अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाएं। आपकी मंशा के अनुरूप सरकार कोशिश करेगी। 26 मई को केंद्र सरकार के 3 वर्ष पूरे होंगे। इस अवसर पर प्रथमिकता के आधार पर बड़ा कार्यक्रम होगा। कोशिश होगी कि मैं गोरखपुर रहूं। अभी से तैयारी करें।

यह भी पढ़ें: परशुराम के आदर्शों से सामाजिक न्याय स्थापना की प्रेरणा ले समाज: योगी

मुख्यमंत्री ने कहा कि 2 मई को गंगा के दोनों तट पर स्वच्छ गंगा, निर्मल गंगा कार्यक्रम आयोजित होगा। भारत की नदी संस्कृति के लिए यह कार्यक्रम होगा। गोरखपुर में आमी और गोर्रा प्रदूषित है। इसके उद्धार के लिए हमने आंदोलन किया। अब दोनों नदी और राप्ती को साफ करने की कोशिश होगी। जुलाई में वृहद वृक्षारोपण कार्यक्रम चलेगा। सरकार 1 चीनी मिल को चलाएगी और दो का निर्माण करेगी। गोरखपुर में एक बन्द चीनी मिल को चलाएगी और दो का निर्माण कराएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.