Move to Jagran APP

पूर्व राज्यमंत्री डा. मोहसिन सहित 10 पर हत्या के प्रयास का मुकदमा

गोरखपुर: उरुवा पुलिस ने सपा सरकार में राज्यमंत्री (दर्जा प्राप्त) रहे पूर्व जिलाध्यक्ष डा. मोहसिन ख

By JagranEdited By: Published: Thu, 21 Sep 2017 01:22 AM (IST)Updated: Thu, 21 Sep 2017 01:22 AM (IST)
पूर्व राज्यमंत्री डा. मोहसिन सहित 10 पर हत्या के प्रयास का मुकदमा
पूर्व राज्यमंत्री डा. मोहसिन सहित 10 पर हत्या के प्रयास का मुकदमा

गोरखपुर: उरुवा पुलिस ने सपा सरकार में राज्यमंत्री (दर्जा प्राप्त) रहे पूर्व जिलाध्यक्ष डा. मोहसिन खान व उनके दो भाइयों सहित दस के खिलाफ बलवा, मारपीट और हत्या के प्रयास का मुकदमा दर्ज किया है। पूर्व मंत्री के गांव के ही अमजद हुसैन की फरियाद पर कोर्ट ने उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज करने का आदेश दिया था। बुधवार को मुकदमा दर्ज करने के बाद पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है।

loksabha election banner

उरुवा क्षेत्र के मरवटिया निवासी अमजद ने आरोप लगाया है कि पूर्व राज्यमंत्री, अपने दोनों भाइयों और ग्राम प्रधान सहित दस लोगों के साथ मिलकर ग्राम समाज की जमीन पर 14 दिसंबर 2015 को कब्जा कर रहे थे लेकिन उनके विरोध के चलते वे इसमें सफल नहीं हो पाए। इसी रंजिश में 14 दिसंबर 2015 की रात में साजिश के तहत पूर्व राज्यमंत्री ने दोनों भाइयों और अन्य सहयोगियों के साथ उन पर हमला कर जान से मारने की कोशिश की। अमजद ने उस समय थाने में तहरीर दी थी लेकिन तब समाजवादी पार्टी की सरकार होने की वजह से पूर्व राज्यमंत्री ने अपने प्रभाव का इस्तेमाल कर मुकदमा दर्ज नहीं होने दिया। इसके बाद अमजद ने कोर्ट में प्रार्थना पत्र देकर मुकदमा दर्ज करने की गुहार लगाई।

मामले की सुनवाई करने के बाद कोर्ट ने इस मामले में ग्राम समाज की जमीन पर कब्जा करने की कोशिश, बलवा, हत्या के प्रयास, मारपीट, धमकी देने तथा आपराधिक साजिश रचने के आरोप में मुकदमा दर्ज करने का आदेश दिया। इस आधार पर उरुवा पुलिस ने पूर्व मंत्री और उनके भाइयों सज्जाद व मुनीर, ग्राम प्रधान कय्यूम, प्रधान पुत्र शेरू तथा गांव के लड्डन, मुन्नन, कमाल, राजू व सद्दू के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। डा. मोहसिन के वर्तमान में विदेश में होने के कारण बात नहीं हो सकी। उनका मोबाइल फोन बंद है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.