Move to Jagran APP

आरकेपुरम की सड़कों पर पसरा है कीचड़

गोरखपुर : आरकेपुरम की सड़कें बरसात में चलने लायक नहीं रह गई हैं। 15 जून तक सड़कों को गड्ढामुक्त करने

By JagranEdited By: Published: Tue, 27 Jun 2017 01:31 AM (IST)Updated: Tue, 27 Jun 2017 01:31 AM (IST)
आरकेपुरम की सड़कों पर पसरा है कीचड़
आरकेपुरम की सड़कों पर पसरा है कीचड़

गोरखपुर : आरकेपुरम की सड़कें बरसात में चलने लायक नहीं रह गई हैं। 15 जून तक सड़कों को गड्ढामुक्त करने का मुख्यमंत्री का आदेश था, लेकिन जिम्मेदार विभाग उनके आदेश पर खरे नहीं उतरे। नगर निगम की सड़कों का और बुरा हाल है। कालोनी के अंदर की सड़कें पूरी तरह जर्जर हैं। हल्की बरसात में भी सड़कों पर पानी लग रहा है और जहां अभी तक सड़क या खड़ंजा नहीं बन पाया है, वहां कीचड़ पसरा है। लोगों का घरों से निकलना मुश्किल है।

loksabha election banner

शासन की मंशा थी कि बारिश शुरू होने से पूर्व सड़कों को ठीक करा दिया जाए, लेकिन शासन की यह मंशा जिम्मेदार विभागों की शिथिलता के चलते पूरी नहीं हो पाई और ज्यादातर सड़कें जस की तस रह गई। जो सड़कें वर्षो से खराब थीं, मुख्यमंत्री की घोषणा के बाद उन सड़कों के कायापलट की भी उम्मीद जग गई थी। लोगों को लगने लगा था कि अब तो कोई सड़क जर्जर नहीं रह जाएगी, सभी की मरम्मत करा दी जाएगी, लेकिन उनकी उम्मीदें एक बार फिर टूटी हैं।

पादरी बाजार स्थित बैंक कालोनी के ठीक सामने उत्तर तरफ जाने वाली सड़क आरकेपुरम में जाती है। यह सड़क कुछ दूर तो पिच दिखती है, लेकिन थोड़ा ही आगे जाने पर तारकोल व गिट्टी कहीं नजर नहीं आती। उसके नीचे पड़ने वाले पत्थर के बड़े-बड़े नुकीले रोड़े दिखाई पड़ते हैं। देखकर लगता नहीं कि कभी यहां पिच सड़क रही होगी। थोड़ी दूर और आगे बढ़ने पर बीच सड़क पर पानी पसरा हुआ है, नाली का पानी ओवरफ्लो होकर सड़क पर आ गया है। यादव के मकान से जगदीश पांडेय के घर तक तो अभी कच्चा रास्ता है। बारिश का पानी बीच सड़क पर लगा है और कीचड़ हो गया है। उधर से नागरिकों का निकलना मुश्किल है। इस संबंध में नगर निगम के मुख्य अभियंता सुरेश चंद ने कहा कि बरसात में निर्माण कार्य लगभग ठप हो गए हैं। बरसात बाद उसे बनवा दिया जाएगा।

-----------------

अभी कम बारिश हुई है, थोड़ी और बारिश हो जाए तो हमारा क्या, आप भी यहां तक नहीं आ पाएंगे। पानी तक तो गनीमत था, कीचड़ इतना हो जाता है कि घर से निकलना मुश्किल हो जाता है।

-जनार्दन सिंह, आरकेपुरम

-------------

कीचड़ के चलते घर से महिलाओं और बच्चों का निकलना दूभर हो जाता है। बच्चों का स्कूल जाना बंद हो जाता है, लोग डर की वजह से नहीं भेजते हैं कि कहीं गिरकर चोटिल न हो जाएं।

-भीम सिंह, आरकेपुरम

---------------

वर्षो से यह समस्या हम लोग झेल रहे हैं। कई बार पार्षद व नगर निगम से कहा गया। सुनने में आया कि इसका बजट स्वीकृत हो गया है। नाली बन गई लेकिन सड़क आज तक नहीं बनी।

-राम शाही, आरकेपुरम

-----------------

जब भी बारिश होती है, इस सड़क का यही हाल होता है। बहुत जरूरी न हो तो घर से लोग निकलते नहीं हैं। बहुत बचाकर जाने पर भी कपड़े खराब हो जाते हैं। नगर निगम ध्यान ही नहीं दे रहा।

-शंभू, आरकेपुरम


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.