Move to Jagran APP

पहले भेजें नया ट्रांसफार्मर, फिर वापस लाएं पुराना

गोरखपुर: खराब ट्रांसफार्मर बदलने के लिए विभाग को मौके पर पहले नया ट्रांसफार्मर पहुंचाना होगा और उसके

By JagranEdited By: Published: Tue, 25 Apr 2017 02:05 AM (IST)Updated: Tue, 25 Apr 2017 02:05 AM (IST)
पहले भेजें नया ट्रांसफार्मर, फिर वापस लाएं पुराना
पहले भेजें नया ट्रांसफार्मर, फिर वापस लाएं पुराना

गोरखपुर: खराब ट्रांसफार्मर बदलने के लिए विभाग को मौके पर पहले नया ट्रांसफार्मर पहुंचाना होगा और उसके बाद ही वहां से पुराना ट्रांसफार्मर वापस लाना होगा। भीषण गर्मी में भी आपूर्ति व्यवस्था बाधित न हो, इसके लिए 15 मई से पहले जर्जर तार-खंभों को हर हाल में बदलना होगा।

loksabha election banner

जिलाधिकारी राजीव रौतेला ने सोमवार को देर शाम शिविर कार्यालय पर बिजली विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की। अभी तक की व्यवस्था में पहले पुराना ट्रांसफार्मर विभाग के स्टोर तक पहुंचाना होता था, उसके बाद ही नया जारी होता था लेकिन जिलाधिकारी ने इस व्यवस्था में बदलाव करने का निर्देश दिया है। उन्होंने कहा कि शट डाउन लेने की सूचना उपभोक्ताओं के मोबाइल फोन पर भी देने की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। उपकेंद्रों पर अधिकारी-कर्मचारी का नाम व मोबाइल फोन नंबर जरूर लिखा जाए। वह उपकेंद्रों का कभी भी औचक निरीक्षण कर सकते हैं।

-----------

फिर से निष्प्रोज्य घोषित होगा कलेक्ट्रेट भवन

कलेक्ट्रेट भवन फिर से निष्प्रोज्य घोषित होगा। शासन ने कलेक्ट्रेट के मुख्य भवन का नया निर्माण कराने के लिए रिपोर्ट मांगी है। इस संबंध में जिलाधिकारी ने कलेक्ट्रेट में सदर तहसील के उपजिलाधिकारी, तहसीलदार व लोक निर्माण विभाग के अभियंता के साथ बैठक की। कलेक्ट्रेट भवन 1902 का बना हुआ है।

---------

डीएम ने अफसरों को समझायी

कार्यसंस्कृति

जिलाधिकारी राजीव रौतेला ने सोमवार को विकास विभाग के अधिकारियों को कार्यसंस्कृति समझायी। विकास भवन सभागार में लगभग दो घंटे तक चली परिचय बैठक में उन्होंने कहा कि अधिकारी अपनी कार्यसंस्कृति से अनुकरणीय बनें। विभागीय गतिविधियों, आदेशों व प्रगति के बारे में पूरी जानकारी रखें। कार्यालय में समय से पहुंचे। कार्यालय पहुंचने पर हर पटल का गहन निरीक्षण करें। कार्यालय में आने वालों से सौम्यता के साथ पेश आएं। साथ में डायरी जरूर रखें। कपड़े शालीन पहनें। जनपद के विकास कार्य में जो भी विभाग ए श्रेणी में हैं वे उसे बनाए रखें, बी श्रेणी वाले और मेहनत करें तथा सी व डी श्रेणी वाले ए श्रेणी में पहुंचने का प्रयास करें। कार्यालय में समय से पूर्व पहुंच कर सफाई व्यवस्था भी देखें। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी डा. मन्नान अख्तर व अन्य अधिकारी उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.