Move to Jagran APP

रेलवे अफसर ने ट्रेन में महिला से की छेड़छाड़

गोरखपुर : देहरादून एक्सप्रेस में बुधवार की रात यात्रा कर रही महिला ने पूर्वोत्तर रेलवे के गोरखपुर मु

By JagranEdited By: Published: Fri, 17 Mar 2017 02:17 AM (IST)Updated: Fri, 17 Mar 2017 02:17 AM (IST)
रेलवे अफसर ने ट्रेन में महिला से की छेड़छाड़
रेलवे अफसर ने ट्रेन में महिला से की छेड़छाड़

गोरखपुर : देहरादून एक्सप्रेस में बुधवार की रात यात्रा कर रही महिला ने पूर्वोत्तर रेलवे के गोरखपुर मुख्यालय में तैनात एक अफसर पर ट्रेन में छेड़खानी करने का आरोप लगाया है। उसकी शिकायत पर बाराबंकी में जीआरपी ने रेल अधिकारी को हिरासत में ले लिया था, लेकिन पीड़िता के तहरीर न देने पर पूछताछ के बाद उन्हें छोड़ दिया गया। हालांकि महिला के पति ने डीआरएम लखनऊ मंडल और रेलमंत्री सुरेश प्रभु को ट्वीट कर इसकी शिकायत की है। रेल प्रशासन ने घटना की जांच का आदेश दिया है।

loksabha election banner

पीड़ित महिला, पति और बच्चों के साथ ट्रेन से एसी द्वितीय श्रेणी कोच में यात्रा कर रही थी। उसी कोच में सिग्नल विभाग के एक अधिकारी भी यात्रा कर रहे थे। दस दिन पहले ही गोरखपुर में उनकी तैनाती हुई है। पीड़िता के पति के मुताबिक रात में एक बजे के आसपास ट्रेन के गोंडा स्टेशन से छूटने के बाद महिला बाथरूम की तरफ जा रही थी। आरोप है कि इस दौरान अफसर ने उसके साथ छेड़खानी शुरू कर दी। महिला के शोर मचाने पर बोगी के अन्य यात्री एकत्र हो गए। महिला के पति ने इसकी जानकारी सुरक्षा में चल रहे जीआरपी के सिपाहियों को दी। पति ने सिपाहियों के पास मौजूद चलित शिकायत पुस्तिका में इसकी शिकायत भी दर्ज कर दी।

सिपाहियों से सूचना मिलने पर बाराबंकी रेलवे स्टेशन पर जीआरपी ने अफसर को हिरासत में ले लिया। जीआरपी के मुताबिक पीड़िता ने तहरीर न देकर आगे की यात्रा जारी रखी, इसलिए अफसर के खिलाफ मुकदमा नहीं दर्ज हुआ है। पीड़िता के पति ने जीआरपी की चलित शिकायत पुस्तिका के जिस पन्ने पर शिकायत दर्ज की है उसकी फोटो तथा अपनी तरफ से लिखा गया प्रार्थना पत्र डीआरएम रेलवे लखनऊ मंडल और रेलमंत्री और रेल राज्य मंत्री को ट्वीट किया है। पीड़िता के पति ने कहा है कि ट्वीट पर यदि कार्रवाई नहीं होती है तो वह मुकदमा दर्ज कराएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.