Move to Jagran APP

मध्याह्न भोजन में फर्जीवाड़ा, दो शिक्षक निलंबित

गोरखपुर : कैंपियरगंज तहसील के लोहिया गांव मरहरि स्थित प्राथमिक व उच्च प्राथमिक विद्यालय बखरिया में म

By Edited By: Published: Thu, 08 Dec 2016 01:24 AM (IST)Updated: Thu, 08 Dec 2016 01:24 AM (IST)
मध्याह्न भोजन में फर्जीवाड़ा, दो शिक्षक निलंबित

गोरखपुर : कैंपियरगंज तहसील के लोहिया गांव मरहरि स्थित प्राथमिक व उच्च प्राथमिक विद्यालय बखरिया में मध्याह्न भोजन बनने की झूठी सूचना देना प्रधानाध्यापकों को महंगा पड़ गया। तहसील दिवस में भाग लेने के बाद लोहिया गांव मरहरि का निरीक्षण करने पहुंची जिलाधिकारी संध्या तिवारी ने दोनों विद्यालयों के प्रधानाध्यापकों क्रमश: सच्चिदानंद मिश्र व सतीश चंद्र यादव को निलंबित करने का निर्देश दिया। साथ ही विद्यालय में उपस्थित नहीं रहने पर बाकी शिक्षकों का वेतन रोकने और स्पष्टीकरण मांगने का निर्देश बेसिक शिक्षा अधिकारी को दिया है। इसके अलावा कैंपियरगंज ब्लाक के सभी सह समन्वयकों (एबीआरसी) का भी वेतन रोक दिया गया है।

loksabha election banner

चौपाल के दौरान जिलाधिकारी ने पूछा तो मौके पर उपस्थित प्रधान पुत्र ने बताया कि एक सप्ताह से लकड़ी नहीं होने के कारण भोजन नहीं बन रहा है जबकि प्रधानाध्यापकों ने बताया कि बन रहा है। पंजिका में भी खाना बनना दिखाया गया था। खाना न बनने की पुष्टि रसोइया ने भी की।

-------------

तहसील दिवस में राशन कार्ड बनाने में अनियमितता की शिकायतें

कैम्पियरगंज तहसील दिवस में कुल 212 मामले आए जिसमें से मात्र दस निस्तारण किया जा सका। यहां राशन कार्ड जारी करने में अनियमितता की शिकायतें अधिक आई। सरकारी राशन की दुकानों पर खाद्यान व मिट्टी तेल का अधिक मूल्य लेने का कई नागरिकों ने आरोप लगाया। जिलाधिकारी ने जिलापूर्ति अधिकारी को व्यवस्था सुधारने का निर्देश दिया। पुलिस से संबंधित अधिक मामलों के आने पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राम लाल वर्मा ने जिम्मेदार पुलिस अधिकारियों के प्रति नाराजगी जताई। इस मौके पर मुख्य विकास अधिकारी डा. मन्नान अख्तर, उपजिलाधिकारी पूजा मिश्र, नायब तहसीलदार अमित शेखर, बीएसए ओमप्रकाश यादव, पुलिस क्षेत्राधिकारी मनोज पांडेय, सीएमओ डा. रविन्द्र कुमार व अन्य अधिकारी आदि मौजूद थे।

......

कमिश्नर व डीआईजी ने किया सदर तहसील का निरीक्षण

सदर तहसील में तहसील दिवस का औचक निरीक्षण मंडलायुक्त अनिल कुमार व डीआईजी शिवसागर सिंह ने किया। यहां 80 मामले आए। मंडलायुक्त ने फोन के जरिये उन शिकायतों का परीक्षण किया जो निस्तारित हो चुके थे। निस्तारण की स्थिति पर उन्होंने संतोष जताया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.