Move to Jagran APP

भारत ने दिया दहशतगर्दो को मुंहतोड़ जवाब

गोरखपुर : पठानकोट व उड़ी हमले का मुंहतोड़ जवाब भारत की सेना ने दहशतगर्दो को दे दिया है। पाक अधिकृत कश्

By Edited By: Published: Fri, 30 Sep 2016 02:58 AM (IST)Updated: Fri, 30 Sep 2016 02:58 AM (IST)
भारत ने दिया दहशतगर्दो को मुंहतोड़ जवाब

गोरखपुर : पठानकोट व उड़ी हमले का मुंहतोड़ जवाब भारत की सेना ने दहशतगर्दो को दे दिया है। पाक अधिकृत कश्मीर में घुसकर उन्हें उनकी औकात बताई है। यह पहली बार हुआ है, जब पाकिस्तान की तरफ से लगातार हो रही आतंकवादी हरकतों पर भारतीय सेना ने बड़ी जवाबी कार्रवाई की है। इससे पाकिस्तान का यह भ्रम भी टूटेगा कि वह कुछ भी करता रहे और भारत कुछ नहीं करेगा।

loksabha election banner

यह बातें ले.जनरल आरपी शाही ने कही। जागरण से बातचीत में उन्होंने कहा कि उड़ी हमले के बाद प्रधानमंत्री ने देश को आश्वस्त किया था कि हमारे जो 18 जवान शहीद हुए हैं, उसका बदला हम जरूर लेंगे, उसी दिशा में यह सर्जिकल स्ट्राइक बुधवार/गुरुवार की रात 12.30 बजे शुरू हुआ। यह हमला पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में उन सात ठिकानों पर हुआ जहां आतंकवादियों की ट्रेनिंग चल रही थी और वे भारत में घुसपैठ की फिराक में थे। इस सर्जिकल स्ट्राइक में 40 से ज्यादा आतंकवादी मारे गए और अनेक घायल हुए, इसमें पाकिस्तानी सेना के दो जवान भी मारे गए हैं। इस आपरेशन का श्रेय बहादुर सैनिक, आफिसर्स व जेसीओज को जाता है। जो इस आपरेशन की प्लानिंग और उसका हिस्सा रहे हैं, मैं उनको सलाम करता हूं, इसलिए कि हमने दुश्मन को सबक सिखाया और इस आपरेशन में हमारा कोई भी साथी हताहत नहीं हुआ, हमने पाकिस्तान में घुसकर उन्हें मारा, यह मिलिट्री लीडरशिप, अच्छी ट्रेनिंग और बुलंद हौसले का परिणाम है।

एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि हम उनको बताना चाहते हैं कि जो तुम पठानकोट व उड़ी हमले जैसी हरकतें कर रहे हो, उसे बंद करो और एक पड़ोसी देश की तरह रहना शुरू करो। हम भारतीय इस तरह की घटनाओं को कभी स्वीकार नहीं करेंगे। मैं भारतीय जनता को आश्वस्त करना चाहता हूं कि हमारी पालीटिकल व मिलिट्री लीडरशिप भारत के किसी भी हिस्से में इस तरह की हरकत को बर्दाश्त नहीं करेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.