Move to Jagran APP

चित्रों में दिखेंगे विश्वविद्यालय के 'मूड्स एंड शेड्स'

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय के 34वें दीक्षांत समारोह में इस बा

By Edited By: Published: Wed, 16 Dec 2015 01:37 AM (IST)Updated: Wed, 16 Dec 2015 01:37 AM (IST)
चित्रों में दिखेंगे विश्वविद्यालय के 'मूड्स एंड शेड्स'

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय के 34वें दीक्षांत समारोह में इस बार फोटोग्राफी प्रतियोगिता का खासतौर से आयोजन किया जा रहा है। दीक्षांत सप्ताह अंतर्गत होने जा रही इस विशेष प्रतियोगिता में छात्र-छात्राएं तो प्रतिभाग करेंगे ही, पेशेवर और शौकिया फोटोग्राफर भी भाग ले सकेंगे। दो वर्गों में होने वाली इस प्रतियोगिता का विषय होगा 'गोरखपुर यूनिवर्सिटी : मूड्स एंड शेड्स'। विश्वविद्यालय में यह पहला मौका होगा, जबकि दीक्षांत समारोह में छात्र-छात्राओं के अलावा बाहरी लोगों की भी सहभागिता होगी।

loksabha election banner

2 फरवरी 2016 से शुरू हो रहे 34वें दीक्षांत सप्ताह में फोटोग्राफी प्रतियोगिता के लिए जल्द ही औपचारिक सूचना जारी हो जाएगी। प्रतियोगिता के लिए निर्धारित थीम के अनुसार छायाकार अपने कैमरे की नजर से विश्वविद्यालय की छवि प्रदर्शित करेंगे। प्रतिभाग करने के लिए विश्वविद्यालय प्रविष्टियां आमंत्रित करेगा, दीक्षांत सप्ताह के दौरान विश्वविद्यालय की कला दीर्घा 'अमृता कला वीथिका' में इन चित्रों की प्रदर्शनी लगाई जाएगी। विशेषज्ञ इन चित्रों में से सर्वश्रेष्ठ का चयन करेंगे और सर्वश्रेष्ठ फोटो को पुरस्कृत किया जाएगा।

--------

कवि सम्मेलन-मुशायरे की सजेगी महफिल

दीक्षांत सप्ताह के दौरान एक शाम शायरी-गीत और कविताओं के नाम होगी। मुशायरा और कवि सम्मेलन में विभिन्न प्रतिष्ठित कवियों और शायरों की शिरकत होनी है। इस संबंध में तैयारी चल रही है, जल्द ही पूरा प्रारूप घोषित किया जाएगा।

----------------

दीक्षांत समारोह, विश्वविद्यालय का सबसे बड़ा उत्सव है। पूरे विश्वविद्यालय परिवार की सहभागिता इसमें झलकनी चाहिए। इसी उद्देश्य से दीक्षांत लोगो डिजाइन के लिए बीते सत्र से छात्रों के बीच प्रतियोगिता शुरू कराई गई और अब फोटोग्राफी प्रतियोगिता कराए जाने की योजना है।

प्रो.अशोक कुमार

कुलपति


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.