Move to Jagran APP

शिक्षकों को भारी पड़ेगी चुनाव ड्यूटी में लापरवाही

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : पंचायत चुनाव को लेकर जिला प्रशासन की सख्ती के बाद शिक्षा विभाग सतर्क हो ग

By Edited By: Published: Tue, 01 Dec 2015 01:28 AM (IST)Updated: Tue, 01 Dec 2015 01:28 AM (IST)
शिक्षकों को भारी पड़ेगी चुनाव ड्यूटी में लापरवाही

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : पंचायत चुनाव को लेकर जिला प्रशासन की सख्ती के बाद शिक्षा विभाग सतर्क हो गया है। अब चुनाव ड्यूटी में लापरवाही करने वाले शिक्षकों को बख्शा नहीं जाएगा। डीआइओएस और बीएसए का कहना है कि चुनाव ड्यूटी में लापरवाही बरतने वाले शिक्षकों की सेवा समाप्ति की संस्तुति की जाएगी। इस संबंध में दिशा-निर्देश जारी कर दिए गए हैं।

loksabha election banner

जिला विद्यालय निरीक्षक एएन मौर्य और जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ओम प्रकाश यादव ने बताया, पंचायत चुनाव में शिक्षकों की लापरवाही की शिकायत मिल रही थी। यह बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। लापरवाह शिक्षकों को चिह्नित करने के लिए टीम का गठन किया गया है। हीलाहवाली करने वाले शिक्षकों की सेवा समाप्ति की संस्तुति की जाएगा। चुनाव को सफलतापूर्वक संपन्न कराना सभी की जिम्मेदारी है।

चुनाव के पहले शिक्षक ड्यूटी से अपना नाम कटवाने के चक्कर में रहते हैं। नाम नहीं कटा तो लापरवाही शुरू कर देते हैं। कुछ प्रशिक्षण में नहीं पहुंचते तो कई चुनाव के एक दिन पहले बहाना बनाकर पोलिंग पार्टी के साथ रवाना नहीं होते। इस तरह का रवैया अब बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.