Move to Jagran APP

देश में नंबर वन है एलआइसी का गोरखपुर मंडल

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : भारतीय जीवन बीमा निगम (एलआइसी) का गोरखपुर मंडल देश में नंबर वन है। चार वर

By Edited By: Published: Wed, 02 Sep 2015 02:05 AM (IST)Updated: Wed, 02 Sep 2015 02:05 AM (IST)
देश में नंबर वन है एलआइसी का गोरखपुर मंडल

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : भारतीय जीवन बीमा निगम (एलआइसी) का गोरखपुर मंडल देश में नंबर वन है। चार वर्षो से अपनी यह स्थिति बनाए रखने वाले इस मंडल ने सामाजिक सरोकारों में भी बढ़ चढ़कर भूमिका निभाई है।

loksabha election banner

यह बातें एलआइसी के वरिष्ठ मंडल प्रमुख प्रशांत दीक्षित ने कही। वह यहां मंडल कार्यालय पर मंगलवार को आयोजित साप्ताहिक स्थापना दिवस समारोह का शुभारंभ कर रहे थे। उन्होंने कहा कि ग्राहकों के अटूट विश्वास का परिणाम है कि वर्तमान में 30 करोड़ से अधिक चालू पालिसियां, 18 लाख करोड़ का जीवन निधि व 20 लाख करोड़ से अधिक परिसंपत्तियां एलआइसी के पास हैं। 2014-15 में 2 करोड़ 32 लाख से अधिक दावों का निपटारा करते हुए 90 हजार करोड़ से अधिक की दावा राशि का भुगतान किया गया है। उन्होंने कहा कि निगम ने बंद हो चुकी पालिसियों को पुन: चालू कराने की योजना लांच की है। इस योजना के तहत विलंब शुल्क की छूट दी जाएगी। यह योजना 1 सितंबर 1 अक्टूबर 2015 तक जारी रहेगी।

इस अवसर पर विपणन प्रबंधक अरविंद सिंह, मैनेजर सेल्स एके मिश्रा व एके श्रीवास्तव सहित सभी अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित थे।

------

सामाजिक क्षेत्रों में भी आगे

पत्रकारों से बातचीत में वरिष्ठ मंडल प्रमुख प्रशांत दीक्षित ने कहा कि एलआइसी गोल्डन जुबली फाउंडेशन के तहत एलआइसी सामाजिक सरोकार के क्षेत्रों में भी आगे है। शिक्षा, चिकित्सा व जनहित के कार्यो के लिए लिए अब तक 325 संस्थाओं को मदद प्रदान की गई है। इस फाउंडेशन के अंतर्गत आर्थिक रूप से पिछड़े बच्चों को स्नातक स्तर की पढ़ाई के लिए भी मदद की जाती है। एलआइसी 1956 से व्यावसायिक विस्तार के साथ ही समाजिक सरोकारों के प्रति अपनी जिम्मेदारी निभा रहा है।

--------------

सप्ताह समारोह

-1 सितंबर- स्थापना दिवस

-2 सितंबर- एक अस्पताल में बेडशीट वितरण

-3 सितंबर- जिला अस्पताल में फल व बिस्कुट वितरण

-4 सितंबर- निश्शुल्क चिकित्सा शिविर व मेधावियों का सम्मान

-6 सितंबर- बच्चों की प्रतियोगिता

-7 सितंबर- सांस्कृतिक कार्यक्रम व पुरस्कार वितरण


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.