Move to Jagran APP

कड़ी सुरक्षा के बीच कोर्ट में पेश होगा अधिवक्ता का कातिल

जागरण संवाददाता, गोरखपुर नैनीताल से गिरफ्तार अधिवक्ता विजय कुमार श्रीवास्तव की हत्या के नामजद आरो

By Edited By: Published: Sun, 30 Aug 2015 01:12 AM (IST)Updated: Sun, 30 Aug 2015 01:12 AM (IST)
कड़ी सुरक्षा के बीच कोर्ट में पेश होगा अधिवक्ता का कातिल

जागरण संवाददाता, गोरखपुर

loksabha election banner

नैनीताल से गिरफ्तार अधिवक्ता विजय कुमार श्रीवास्तव की हत्या के नामजद आरोपी चंद्रीश उर्फ चंदू को पुलिस, कड़े सुरक्षा प्रबंधों के बीच कोर्ट में पेश करने की तैयारी कर रही है। इसके लिए गोरखपुर पुलिस ने डीआइजी के जरिए रेंज तीन अन्य जिलों से पुलिस बल की मांग की है। पुलिस को डर है कि सुरक्षा इंतजाम में थोड़ी भी लापरवाही होने पर कचहरी परिसर में अधिवक्ता, आरोपी पर हमला कर सकते हैं। ऐसा होने पर स्थिति पर काबू पाना पुलिस के लिए आसान नहीं होगा।

इलाहीबाग, तिवारीपुर निवासी अधिवक्ता विजय कुमार श्रीवास्तव की 18 अगस्त की रात गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। उनकी लाश गोरखनाथ में इंडस्ट्रीयल एरिया में मिली थी। इस मामले में बशारतपुर पूर्वी, शाहपुर निवासी चंदू साहनी व एक अन्य के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ था। हत्या की वजह भूमि विवाद बताया जा रहा है। चंदू ने कोतवाली क्षेत्र में दुर्गाबाड़ी मार्ग पर 41 डिसमिल जमीन अपने नाम से एग्रीमेंट कराया था। एग्रीमेंट की अवधि पूरी हो जाने के बाद भू-स्वामी ने जमीन बेचने की कोशिश की तो चंदू कोर्ट चला गया। भू-स्वामी की तरफ मुकदमे की पैरवी अधिवक्ता विजय कुमार श्रीवास्तव कर रहे थे। इस बीच दोनों पक्षों में समझौते की बातचीत चलने लगी। भू-स्वामी की तरफ अधिवक्ता ही समझौते की बात कर रहे थे। 18 अगस्त की रात बातचीत के बहाने ही गोरखनाथ बुलाकर उनकी हत्या की गई थी।

घटना के बाद से ही फरार चल रहे चंदू को गोरखपुर पुलिस की सूचना पर नैनीताल पुलिस ने वहां के एक होटल से गुरुवार की रात में गिरफ्तार किया था। बाद में नैनीताल पहुंची गोरखपुर पुलिस की टीम ट्रांजिट रिमांड पर उसे अपने साथ लाई। नैनीताल जिला कोर्ट ने सोमवार तक के लिए उसका रिमांड मंजूर किया है। उसके बाद उसे यहां की कोर्ट में पेश करना होगा। अधिवक्ताओं से जुड़ी घटनाओं के आरोपियों पर कचहरी परिसर में हमला होने की पूर्व की घटनाओं से सबक लेते हुए पुलिस ने पेशी के समय चंदू की सुरक्षा का फूलप्रूफ इंतजाम करने का फैसला लिया है। बख्तरबंद गाड़ी में उसे कचहरी ले जाने के साथ ही मुख्य गेट से लेकर सीजेएम कोर्ट तक कदम-कदम पर पुलिस तैनात करने की तैयारी है। पर्याप्त पुलिस बल न मिलने की स्थित में रविवार की शाम को ही उसे को रिमांड मजिस्ट्रेट के समक्ष भी पेश किया जा सकता है। इस बीच सुपारी लेकर इस वारदात को अंजाम देने वाले शूटरों की तलाश में पुलिस की अलग-अलग टीमें ताबड़तोड़ छापेमारी कर रही हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.