Move to Jagran APP

दर्जनों घर पानी से घिरे, बाहर निकलना मुश्किल

जागरण संवाददाता, गोरखपुर: एक दिन पहले हुई बारिश से जलजमाव दूसरे दिन भी कुछ क्षेत्रों में मुसीबत बना

By Edited By: Published: Sun, 02 Aug 2015 01:38 AM (IST)Updated: Sun, 02 Aug 2015 01:38 AM (IST)
दर्जनों घर पानी से घिरे, बाहर निकलना मुश्किल

जागरण संवाददाता, गोरखपुर: एक दिन पहले हुई बारिश से जलजमाव दूसरे दिन भी कुछ क्षेत्रों में मुसीबत बना रहा। चिलमापुर, महुईसुधरपुर, रुस्तमपुर, विवेकपुर, बुद्ध नगर, इंदिरा नगर, गोपलापुर, गौतमनगर, बहरामपुर, पिपरापुर, रसूलपुर भट्ठा, चक्सा हुसैन, सिंघड़िया समेत अन्य क्षेत्रों में दर्जनों घर पानी से घिरे हुए हैं। लोगों का घरों से बाहर निकलना मुश्किल हो रहा है। महिलाओं व बच्चों की जिंदगी तो पूरी तरह घरों में कैद होकर रह गई है।

loksabha election banner

जलजमाव का रूप लिए कीचड़ व गंदगी के सड़ने से मच्छरों को अनुकूल माहौल मिला है। इसका नतीजा है कि इनमें बेतहासा बढ़ोत्तरी हो गयी है। दिन-रात इनका लोगों पर हमला हो रहा है। इससे संक्रामक व जलजनित बीमारियों के फैलने का खतरा भी बढ़ गया है।

नगर में भी हालात कुछ ज्यादा सुधरे नहीं दिखे। भालोटिया मार्केट से बैंक रोड तक सड़क की एक पटरी पूरे दिन पानी में डूबी रही। जिला परिषद रोड और चेतना तिराहे पर दुकानों के सामने जलजमाव से लोगों का आना-जाना मुश्किल रहा। धर्मशाला स्थित महापौर कैंप कार्यालय के बगल में भी रात का पानी सड़क पर लगा रहा। महुइसुधर पुर में राधेश्याम, दिवाकर, चंदू, हीरा साहनी, भगेलू निषाद, आढ़ती समेत कम से कम एक दर्जन लोगों को घरों से आना-जाना मुश्किल हुआ है। परिवार के सदस्य पिछले एक माह से यहां यह नरक झेल रहे थे, बारिश ने दुर्गति और बढ़ा दी। लोगो का कहना है कि बच्चों को कंधे पर बैठाकर, टयूब पर बैठाकर जलजमाव पार कराना पड़ रहा है। पिपरापुर में रिजवान अहमद, काजू अहमद, रीना, अहमदून, सरस्वती समेत बड़ी संख्या में लोग जलभराव से जूझ रहे हैं।

बिलंदपुर बांसगांव कालोनी में अभी भी कई गलियों से पानी नहीं हट सका है। जहां से हटा, वहां कीचड़ की भरमार है। इधर गोपलापुर, इंदिरा नगर के नाले का पानी गौतम बिहार कालोनी में नारकीय स्थिति मचाए हुए है। लोगों का घर से वाहन तक निकालना मुश्किल हुआ है, किसी तरह लोग आ जा रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.