Move to Jagran APP

दर्द की जगह लगा दिया कुत्ता काटने का इंजेक्शन

जागरण संवाददाता गोरखपुर : जिला अस्पताल में सोमवार को दर्द की जगह कुत्ता काटने पर लगाई जाने वाल

By Edited By: Published: Mon, 25 May 2015 09:18 PM (IST)Updated: Mon, 25 May 2015 09:18 PM (IST)
दर्द की जगह लगा दिया कुत्ता काटने का इंजेक्शन

जागरण संवाददाता गोरखपुर :

loksabha election banner

जिला अस्पताल में सोमवार को दर्द की जगह कुत्ता काटने पर लगाई जाने वाली वैक्सीन लगाए जाने से नाराज दरोगा व अन्य लोगों ने जमकर हंगामा किया। आरोप है कि दरोगा ने फार्मासिस्ट का कालर पकड़ लिया व हाथापाई की। घटना से अस्पताल में काफी देर तक अफरातफरी व दहशत का माहौल रहा। बाद में दरोगा द्वारा चक्कर आने की शिकायत करने पर उनकी जांच की गई। स्थिति सामान्य बताए जाने पर वह लौट गए।

बताया जाता है कि दरोगा नियाज अहमद कमर व पैर में दर्द शिकायत लिए हड्डी विभाग की ओपीडी में पहुंचे। यहां डाक्टर ने उनको दर्द की दवा लिखी। वहां से दवा काउंटर पर पहुंचे। यहां भीड़ देख स्टोर में चले गए। तेज दर्द की शिकायत करते हुए दवा मांगी। यहां कर्मचारियों ने कहा कि दर्द तेज है तो इंजेक्शन लगवा लें। दरोगा पुन: ओपीडी में पहुंचे। इस बार चिकित्सक ने उनको दर्द का इंजेक्शन लिख दिया। यहां से वह सीधे इंजेक्शन रूम में पहुंचे। यहां कुत्ता काटने से पीड़ित लोगों के साथ ही अन्य लोगों को भी इंजेक्शन लगाया जाता है। यहां फार्मासिस्ट ने दरोगा को दर्द की जगह एंटी रैबीज वैक्सीन लगा दी। जैसी ही यह बात दरोगा को पता चली तो हंगामा खड़ा हो गया।

बाद में उन्होंने चक्कर आने की शिकायत की। फिजीशियन डा. बीके सुमन ने उनकी जांच की और स्थिति सामान्य बताई। इसके बाद भी दरोगा की मांग पर उनकी ईसीजी कराई गई। ईसीजी नार्मल आने पर दारोगा व उनके साथ आए लोग टहलते हुए लौट गए।

-----------------

गलती दरोगा की : एसआइसी

प्रमुख चिकित्सा अधीक्षक डा. एचआर यादव का कहना कि पूरे मामले में गलती दरोगा नियाज अहमद की है। वह जहां भी गए लोगों के साथ बदसलूकी की। दर्द की दवा के लिए दवा काउंटर की जगह सीधे स्टोर में पहुंच गए। जब इंजेक्शन लगवाने गए तो वहां एक ऐसे मरीज को हटाकर बैठ गए जिसको फार्मासिस्ट एआरवी लगाने जा रहे थे। उसी समय फार्मासिस्ट इंजेक्शन लोड कर रहे थे। संबंधित फार्मासिस्ट इंजेक्शन लोड कर मुड़े और भूलवश दरोगा को पहले बैठा मरीज समझकर इंजेक्शन लगा दिया। दरोगा ने फार्मासिस्ट का कालर पकड़ लिया तथा हाथापाई की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.