Move to Jagran APP

घर रहे या बाहर रातभर जागे नैन

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : भूकंप के झटके, मन में दहशत, चेहरे पर खौफ, मोबाइल पर अफवाहों का गर्म बाजार

By Edited By: Published: Sun, 26 Apr 2015 01:44 AM (IST)Updated: Sun, 26 Apr 2015 01:44 AM (IST)
घर रहे या बाहर रातभर जागे नैन

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : भूकंप के झटके, मन में दहशत, चेहरे पर खौफ, मोबाइल पर अफवाहों का गर्म बाजार। यह माहौल है शनिवार को आए भूकंप के झटकों के बाद शहर का। डर और अफवाहों के चलते आलम यह है कि आमतौर पर रात दस बजे तक सूनी हो जाने वाली शहर की सड़कों पर रात 12 बजे के बाद तक लोगों की चहल-कदमी थी। शनिवार की रात लोगों का ठिकाना उनका घर नहीं, कॉलोनियों के पार्क और खाली प्लॉट बने। सैंकड़ों की संख्या में लोग इन जगहों पर अपने परिजनों-शुभचिंतकों और पड़ोसियों के साथ मौजूद रहे। मोटर साइकिल सवार युवाओं का जत्था खुले आसमान के नीचे देर रात तक शहर का चक्कर लगाता रहा। विश्वविद्यालय स्थित पंत पार्क, लालडिग्गी पार्क, डायट के समपी स्थित पार्क, पुलिस परेड ग्राउंड हो या फिर गोरखनाथ सिंधी कालोनी के पास का कब्रिस्तान जैसे इलाके देर रात तक भूकंप के अनुभव, मोबाइल पर आ रही सूचनाओं और भूकंप के और झटके आने की आशंकाओं से गुलजार रहा। आम हो या खास, गरीब बस्ती हो या पॉश कालोनी हर ओर अफरा-तफरी का माहौल बना रहा। हर कोई अपनी जान बचाने के लिए सुरक्षित स्थान की तलाश करता नजर आया।

loksabha election banner

अफरातफरी और अफवाहों का दौर : दिन में करीब साढ़े 11 बजे आए भूकंप के तेज झटकों के बाद अफवाहों का बाजार गर्म हो गया। अफवाह यह कि फिर से भूकंप आएगा। झटकों के खौफ खाए लोगों को व्हाट्स एप और एसएमएस के संदेशो में लोगों को अभी और झटके आने की बात कही जा रही थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.