Move to Jagran APP

आबकारी के छापे में देशी की दुकान से नकली शराब बरामद

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : हरपुर बुदहट थाना क्षेत्र के सोनबरसा बाबू गांव के चौराहे पर आबकारी आयुक

By Edited By: Published: Sun, 21 Dec 2014 08:05 PM (IST)Updated: Sun, 21 Dec 2014 08:05 PM (IST)
आबकारी के छापे में देशी की दुकान से नकली शराब बरामद

जागरण संवाददाता, गोरखपुर :

loksabha election banner

हरपुर बुदहट थाना क्षेत्र के सोनबरसा बाबू गांव के चौराहे पर आबकारी आयुक्त ने देशी की दुकान पर रविवार को छापामारी कर भारी मात्रा में नकली शराब बरामद किया है। दुकान के सेल्समैन को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। छानबीन में जुटी आबकारी टीम को उससे पूछताछ के बाद नकली शराब के बड़े नेटवर्क के बारे में अहम जानकारी सामने आने की उम्मीद है। इस मामले में हरपुर थाने में मुकदमा दर्ज कराया गया है।

हरपुर संवाददाता के अनुसार दुकान का लाइसेंस महुली, संतकबीरनगर के शनिचरा निवासी विजय बहादुर के नाम से है। सिकरीगंज थाना क्षेत्र के बरोही निवासी रमेश यादव उनकी दुकान पर सेल्समैन का काम करता था। आबकारी आयुक्त आरएस मिश्र के नेतृत्व में आबकारी निरीक्षक जीतेंद्र कुमार सिंह और बीर अभिमन्यु सिंह व आबकारी सिपाहियों की टीम ने शाम चार बजे दुकान पर छापे की कार्रवाई शुरू की। इसमें दो अलग-अलग ब्रांड की 151 शीशी शराब बरामद हुई। इसमें 92 शीशी मिस्टर लाइम और 59 शीशी लैला शामिल है।

इसके अलावा 642 शीशी मिस्टर लाइम, 127 शीशी लैला और 97 शीशी कैटरीना ब्रांड नाम की असली शराब भी रखी हुई थी। इस मामले में आबकारी अधिनियम, अपमिश्रण और कापी राइट एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज हुआ है। लाइसेंसी दुकान से नकली शराब बेचे जाने की सूचना मिलने पर आबकारी टीम ने छापे की कार्रवाई की थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.