Move to Jagran APP

आशाओं ने किया सीएमओ व एसआइसी का घेराव

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : शनिवार को जिला महिला अस्पताल में आशा द्वारा आया व महिला गार्ड के साथ म

By Edited By: Published: Tue, 25 Nov 2014 10:21 PM (IST)Updated: Tue, 25 Nov 2014 10:21 PM (IST)
आशाओं ने किया सीएमओ व एसआइसी का घेराव

जागरण संवाददाता, गोरखपुर :

loksabha election banner

शनिवार को जिला महिला अस्पताल में आशा द्वारा आया व महिला गार्ड के साथ मारपीट व हंगामे के प्रकरण पर आशाओं ने मंगलवार को सीएमओ व जिला महिला अस्पताल की एसआइसी का घेराव किया। इस मौके पर आरोपी आशा ने सफाई देते हुए खुद को निर्दोष बताया। साथ ही मामले की रिपोर्ट आने के बाद आगे की रणनीति तय करने की बात कहीं।

आल इंडिया आशा कार्यकत्री संघ की अध्यक्ष चंदा यादव के नेतृत्व में आशाएं पहले सीएमओ के पास पहुंची और उनको ज्ञापन सौंपा। इसके बाद जिला महिला अस्पताल पहुंची और प्रमुख चिकित्सा अधीक्षक का घेराव किया। आशाओं का कहना था कि जिस आशा पर आरोप लगा है दरअसल व निर्दोष हैं। संबंधित आशा अनीता का कहना था कि उन्होंने इलाज के लिए आयी महिला को नर्सिग होम नहीं भेजा था। मामले की निष्पक्ष जांच हो तो सबकुछ साफ हो जाएगा। इस अवसर पर आशाओं ने कहा कि जो भी हुआ उसमें आखिरकार नुकसान इलाज के लिए पहुंची महिला का हुआ क्योंकि समय से इलाज न मिलने के चलते एक स्वास्थ्य केंद्र पर पैदा हुए नवजात की मौत हो गई।

आशाओं की बात सुनकर प्रमुख चिकित्सा अधीक्षक ने कहा कि मामले की जांच के लिए कमेटी गठित कर दी गई है। जो बात रखनी हो उसको लेकर जांच कमेटी के सामने बयान दर्ज कराएं।

आशाएं मिलने आई थीं। उनसे कहा गया कि मामले की जांच के लिए कमेटी गठित कर दी गई है। कमेटी के सामने बयान दर्ज कराएं। आशाओं ने नवजात के मौत की बात भी बताई लेकिन जहां तक नवजात की मौत का सवाल है तो संबंधित महिला उस दिन हुए हंगामा के बाद बिना किसी जांच के चली गई। ऐसे में मौत की वजह बताना मुश्किल है।

------------------

27 को दर्ज होगा बयान

शनिवार को महिला अस्पताल में हुए हंगामे की जांच के लिए गठित कमेटी के सदस्यों को महिला अस्पताल की एसआइसी ने पत्र सौंप दिया। एसआइसी के मुताबिक संबंधित लोगों को 27 नवंबर को बयान दर्ज करने के लिए महिला अस्पताल बुलाया गया है। बयान दर्ज करने व सीसीटीवी कैमरे के फुटेज के आधार पर रिपोर्ट तैयार करने के बाद आगे की कार्रवाई के लिए सीएमओ को भेज दी जाएगी।

यह थी घटना

सहजनवा निवासी महिला परिजनों के साथ शनिवार को अस्पताल में पहुंची थी। डाक्टर ने देखने के बाद महिला को भर्ती कर दिया। महिला परिजनों के साथ वार्ड में जा रही थी कि रास्ते में आशा ने रोक लिया। आरोप है कि आशा ने महिला को दूसरे अस्पताल जाने के लिए कहा। इसको लेकर आशा व अस्पताल में मौजूद आया व महिला गार्ड में बीच मारपीट व हंगामा हुआ। बाद में परिजन महिला को लेकर कहीं चले गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.