Move to Jagran APP

पूर्व एमएलसी व अन्य पर चौकी इंचार्ज ने भी दर्ज कराया मुकदमा

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : रेलवे कालोनी पुलिस चौकी में घुसकर पोते को पुलिस अभिरक्षा से छुड़ा ले जा

By Edited By: Published: Thu, 23 Oct 2014 02:12 AM (IST)Updated: Thu, 23 Oct 2014 02:12 AM (IST)
पूर्व एमएलसी व अन्य पर चौकी इंचार्ज ने भी दर्ज कराया मुकदमा

जागरण संवाददाता, गोरखपुर :

loksabha election banner

रेलवे कालोनी पुलिस चौकी में घुसकर पोते को पुलिस अभिरक्षा से छुड़ा ले जाने के मामले में भाजपा के पूर्व एमएलसी सुदामा सिंह की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। उनके खिलाफ बस मालिक ने तो मारपीट का मुकदमा पहले ही दर्ज करा दिया था, अब रेलवे कालोनी चौकी इंचार्ज मनोज पटेल ने भी उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज करा दिया है। मंगलवार की देर रात दी गई चौकी इंचार्ज की तहरीर पर पूर्व एमएलसी व उनके पोते सहित चार नामजद तथा 20-25 अज्ञात को अभियुक्त बनाया गया है।

---

क्या है मामला : इंद्रप्रस्थपुरम, शाहपुर निवासी वेद प्रकाश सिंह की रेलवे स्टेशन रोड से बस और टैक्सी चलती है। मंगलवार को सुबह वह रेलवे स्टेशन के सामने राज और अमित होटल के सामने एक दुकान पर चाय पी रहे थे। इस दौरान पास ही दो ठेले वाले आपस में झगड़ रहे थे। एक ठेले वाले ने दूसरे पर बोतल फेंक कर मारने की कोशिश की। वह बोतल उसे न लगकर वेद प्रकाश सिंह को जा लगी। इस पर उन्होंने ठेले वाले को काफी भला-बुरा कह दिया। इसके बाद शाम को उसी दुकान पर वह दोबारा चाय पीने पहुंचे। आरोप है कि इस दौरान पूर्व एमएलसी के पौत्र अमित सिंह उनके पास आए और ठेले वाले को डांटने की बात को लेकर उनसे उलझ गए। उनके बीच हाथापाई होने लगी। इसकी जानकारी होने पर पहुंचे पुलिस वाले दोनों लोगों को हिरासत लेकर पुलिस चौकी पर चले गए। आरोप है कि इसके थोड़ी ही देर बाद पूर्व एमएलसी अपने समर्थकों के साथ पुलिस चौकी पर पहुंच गए और अपने पौत्र को पुलिस अभिरक्षा से छुड़ा लिया। इस दौरान उन्होंने वेद प्रकाश सिंह पर हमला करने की कोशिश की। मना करने पर पुलिस वालों से उलझ गए और उनकी वर्दी भी फाड़ दी। इस मामले में वेद प्रकाश सिंह की तहरीर पर मुकदमा पहले ही दर्ज हो गया था।

---

चौकी इंचार्ज ने तहरीर में क्या लगाया है आरोप

चौकी इंचार्ज मनोज पटेल ने अपनी तहरीर में आरोप लगया है कि पूर्व एमएलसी भीड़ के साथ पुलिस चौकी में घुस आए और पुलिस वालों के लिए अपशब्दों का प्रयोग करते हुए उनके साथ धक्का-मुक्की कर सरकारी काम में बाधा पहुंचाया। उनके इस कृत्य से अराजकता की स्थिति पैदा हो गई, जिससे जन मानस में भय व्याप्त हो गया। तहरीर के आधार पर पूर्व एमएलसी, उनके पोते अमित सिंह, भुआल जायसवाल व संजय सिंह के खिलाफ नामजद तथा 20-25 अज्ञात के खिलाफ बलवा, मारपीट, सरकारी काम में बाधा डालने, चौकी में घुसकर मारपीट के आरोपी को पुलिस अभिरक्षा से छुड़ा ले जाने, धमकी देने और आम जनमानस में भय पैदा करने का मुकदमा दर्ज हुआ है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.