Move to Jagran APP

इंसेफ्लाइटिस से दो दिन में सत्रह लोगों की मौत

By Edited By: Published: Tue, 16 Sep 2014 02:21 AM (IST)Updated: Tue, 16 Sep 2014 02:21 AM (IST)
इंसेफ्लाइटिस से दो दिन में सत्रह लोगों की मौत

जागरण संवाददाता, गोरखपुर :

loksabha election banner

पूर्वाचल व आसपास के क्षेत्रों में इंसेफ्लाइटिस के चलते स्थिति गंभीर बनी हुई है। बीते दो दिन में बीआरडी मेडिकल कालेज में 53 नए मरीज भर्ती किए गए जबकि सत्रह अन्य की मौत हो गई। नेहरू अस्पताल में विभिन्न वार्डो में भर्ती 223 मरीजों का इलाज चल रहा है।

जिन सत्रह लोगों की मौत हुई है उनमें गोरखपुर की बारह वर्षीय सोनी व आठ साल के रवि, कुशीनगर के 23 साल के जीतेंद्र, दस साल के दशरथ, सत्तर वर्षीय बलिस्टर, दो साल के मयंक, डेढ़ वर्ष के सतबीर, सिद्धार्थनगर के पैंतीस वर्षीय सत्यम, चार साल की खुशी, सात साल के भूलन, नौ साल की खुशबू, देवरिया की आठ वर्षीय अन्नू, महराजगंज की सात वर्षीय सोनम, बिहार के सात वर्षीय अजीत, ग्यारह साल की गुलशन खातून व बलरामपुर के बारह साल के फागूराम शामिल हैं।

भर्ती होने वालों में गोरखपुर के सर्वाधिक सत्रह, कुशीनगर व देवरिया के नौ-नौ, महराजगंज व संतकबीरनगर के चार-चार, सिद्धार्थनगर व बस्ती के दो, गोंडा का एक व बिहार के पांच मरीज शामिल हैं। इस साल पिछले एक जनवरी से अबतक बीआरडी मेडिकल कालेज में 1183 मरीज भर्ती हो चुके हैं जिनमें से 338 की मौत हुई है। यह तो मेडिकल कालेज के आंकड़े हैं। जिला अस्पताल व स्वास्थ्य केंद्रों को मिलाकर अबतक 1652 मरीज भर्ती हुए हैं जिनमें से 362 की मौत हो चुकी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.