Move to Jagran APP

चुस्त-दुरुस्त इंतजामों के बीच हुई सीपीएमटी

By Edited By: Published: Mon, 21 Jul 2014 12:59 AM (IST)Updated: Mon, 21 Jul 2014 12:59 AM (IST)
चुस्त-दुरुस्त इंतजामों के बीच हुई सीपीएमटी

जागरण संवाददाता, गोरखपुर :

loksabha election banner

चुस्त-दुरुस्त इंतजामों के बीच रविवार को महानगर के पंद्रह केंद्रों पर सीपीएमटी संपन्न हुई। परीक्षा के लिए कुल 7563 छात्र पंजीकृत थे जिनमें से 7047 ही शामिल हुए। 516 छात्र-छात्राओं ने परीक्षा छोड़ दी। बाद में अपराहन साढ़े तीन बजे के बाद कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच उत्तर पुस्तिकाएं लखनऊ भेज दी गई।

परीक्षा देने वाले छात्र-छात्राओं के साथ ही उनके अभिभावकों की भीड़ सुबह नौ बजे से ही परीक्षा केंद्रों पर जुटनी शुरू हो गई थी। नियत समय दस बजे से दीनदयाल गोरखपुर विश्वविद्यालय के ग्यारह, सेंट एंड्रयूज कालेज के तीन व डीवीएन पीजी कालेज के एक परीक्षा केंद्र पर परीक्षा शुरू हुई। परीक्षा को लेकर काफी चुस्त इंतजाम थे। विश्वविद्यालय के गणित विभाग के पूर्व विभागाध्यक्ष व प्रोफेसर डा. राधेश्याम श्रीवास्तव नोडल अधिकारी जबकि डा. सुधीर कुमार श्रीवास्तव व डा. विजय शंकर वर्मा अतिरिक्त नोडल अधिकारी के रूप में पूरी व्यवस्था पर नजर रखे हुए थे। परीक्षा सही तरीके से कराने के लिए किंग जार्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी लखनऊ से डा. देवेंद्र सिंह व डा. श्रद्धा सिंह बतौर नगर प्रतिनिधि व ओएसडी भेजे गए थे। इसके अलावा केजीएमयू लखनऊ से तीस और प्रतिनिधि परीक्षा की देखरेख के लिए भेजे गए थे। इनमें से दो-दो हर परीक्षा केंद्र पर तैनात थे।

परीक्षा एक बजे समाप्त हुई। इसके बाद सभी केंद्रों से उत्तर पुस्तिकाएं मंगाने का सिलसिला शुरू हो गया। अतिरिक्त नोडल अधिकारी डा. सुधीर श्रीवास्तव के अनुसार अपराहन करीब साढे़ तीन बजे लखनऊ से आए प्रतिनिधियों के साथ कड़ी सुरक्षा के बीच उत्तर पुस्तिकाएं लखनऊ के लिए रवाना कर दी गई।

फिजिक्स ने खूब छकाया

परीक्षा देकर निकले छात्र-छात्राओं ने बातचीत मे बताया कि फिजिक्स का पेपर दूसरे विषयों की तुलना में कठिन था। पिछली बार निरस्त हुई परीक्षा के पेपर से तुलना करने हुए छात्रों ने इस बार के पेपर को आसान बताया।

बीएससी करके दूसरी बार परीक्षा देने वाली कुशीनगर की छात्रा प्रियंका राव के अनुसार फिजिक्स ने काफी परेशान किया। केमेस्ट्री, प्राणि विज्ञान व बाकी पेपर अच्छे हुए। आराधना पांडेय ने भी फिजिक्स का पेपर कठिन होने की बात कही। गोरखपुर की सालिहा खातून का कहना था कि पेपर बहुत कठिन नहीं था। बस इसे सावधानी पूर्व पढ़कर हल करने की जरूरत थी। उन्होंने सभी प्रश्न हल करने की बात कही। बड़हलगंज की प्रगति राय ने कहा कि पिछली बार जो परीक्षा निरस्त हुई थी उसके मुकाबले में इस बार का प्रश्न-पत्र आसान था। उन्होंने कहा कि सभी पेपर अच्छे हुए। बलिया से आई छात्रा रिशु सिंह ने फिजिक्स को आसान पर रसायन शास्त्र के प्रश्न-पत्र को कठिन बताया। गोरखपुर के बिछिया कालोनी के आकाश श्रीवास्तव ने फिजिक्स के पेपर के कठिन बताया। यही जवाब कुशीनगर की तबस्सुम व किरन का भी जवाब था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.