PreviousNext

बनेगा गो सेवा आयोग

Publish Date:Sun, 01 Sep 2013 01:32 AM (IST) | Updated Date:Sun, 01 Sep 2013 01:35 AM (IST)
बनेगा गो सेवा आयोग

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : भाजपा गो-वंश संव‌र्द्धन प्रकोष्ठ की ओर से शनिवार को यहां एक मैरेज हाउस में गो-रक्षा सम्मेलन हुआ। इसमें गो-वंश के संरक्षण और संव‌र्द्धन के लाभ बताते हुए, इसके प्रति प्रतिबद्धता जताई गई। कहा गया कि पार्टी केंद्र में सत्तारूढ़ हुई तो हर ग्रामीण को एक देशी गाय दी जाएगी। संरक्षण और संव‌र्द्धन के लिए राष्ट्रीय गो-सेवा आयोग भी गठित होगा।

बतौर मुख्य अतिथि सदर सांसद योगी आदित्यनाथ ने कहा, गाय के शरीर में सभी देवी-देवताओं का वास होता है। इसी नाते गाय के रहने की जगह तीर्थ बन जाता है। बशर्ते पालने में भाव सेवा का हो। धार्मिक, सामाजिक, सांस्कृतिक और आध्यात्मिक रूप से गाय के इसी महत्व के मद्देनजर इसका ऋषि और कृषि परंपरा प्रधान भारत में खास महत्व रहा है। गो-संरक्षण और संव‌र्द्धन पर राजनैतिक दलों की खामोशी दुखद है।

पूर्व सांसद डा.रामविलास वेदांती ने गो-कसी और तस्करी की बढ़ती घटनाओं पर दुख जताया। साथ ही प्रकोष्ठ के लोगों से हर जिले में एक ऐसी सामूहिक गो-शाला स्थापित करने की अपील की जिसमें लावारिश गाएं रखी जाएं।

भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष शिवप्रताप शुक्ल, क्षेत्रीय अध्यक्ष उपेंद्र दत्त शुक्ल ने कहा गाय हर काल में पूजनीय रही है। अपनी खूबियों के नाते ही ऋषियों ने इसे मां का दर्जा दिया। दूध से लेकर इसका हर अंग उपयोगी है। मरने के बाद भी ये काम आते हैं। लोग स्वस्थ्य रहें। जमीन की उर्वरा बनी रहे। इसका एक मात्र तरीका गो-वंश का संरक्षण और संव‌र्द्धन है।

सम्मेलन को प्रकोष्ठ के राष्ट्रीय प्रभारी राधेश्याम गुप्ता, राष्ट्रीय संयोजक मयंकेश्वर सिंह और क्षेत्रीय संयोजक छोटेलाल मौर्य आदि ने भी संबोधित किया। कार्यक्रम में मेयर डा.सत्या पांडेय, महेंद्र सिंह, नरेंद्र सिंह, रामजिआवन मौर्य, निरंकार त्रिपाठी, जनार्दन तिवारी, डा.धर्मेद्र सिंह, व्यापार प्रकोष्ठ के क्षेत्रीय संयोजक श्रीप्रकाश सिंह अनिल, प्रमेश राम, सुशील गोयल, हरिश्चंद्र पांडेय, नागेंद्र शाही, विष्णुकांत शुक्ल, निकेत नरायण पांडेय, रामप्रकाश चौरसिया और वरुण वैरागी आदि मौजूद रहे।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
    Web Title:(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

    कमेंट करें

    प्रयास के बाद भी नहीं रुक रहा नारी उत्पीड़नएपीआइ से बदलेगा प्रमोशन का सलीका
    अपनी प्रतिक्रिया दें
    • लॉग इन करें
    अपनी भाषा चुनें




    Characters remaining

    Captcha:

    + =


    आपकी प्रतिक्रिया
      यह भी देखें

      संबंधित ख़बरें