Move to Jagran APP

प्रचार खत्म, आज रवाना होंगी पो¨लग पार्टियां

गोंडा: आखिरकार शनिवार को दिन भर प्रचार की गहमागहमी रही। बड़े नेताओं ने सभा की, किसी ने जनसंपर्क तो कि

By JagranEdited By: Published: Sat, 25 Feb 2017 11:37 PM (IST)Updated: Sat, 25 Feb 2017 11:37 PM (IST)
प्रचार खत्म, आज रवाना होंगी पो¨लग पार्टियां
प्रचार खत्म, आज रवाना होंगी पो¨लग पार्टियां

गोंडा: आखिरकार शनिवार को दिन भर प्रचार की गहमागहमी रही। बड़े नेताओं ने सभा की, किसी ने जनसंपर्क तो किसी ने रोड शो निकालकर ताकत का एहसास कराया। शाम को पांच बजने के साथ ही पिछले कई दिनों से चल रहे प्रचार का शोर थम गया। मतदान के लिए पो¨लग पार्टियां रविवार से शहीदे आजम भगत ¨सह इंका के मैदान से बूथों के लिए रवाना की जाएंगी। आइटीआइ व भगत ¨सह इंका के मैदान में वाहनों को लाइन से लगवाया गया है। पो¨लग पार्टियों को रवाना करने के लिए विधानसभावार पंडाल बनाए गए हैं। जहां पर जिला स्तरीय अधिकारियों को मानीट¨रग के लिए लगाया गया है।

loksabha election banner

शनिवार को डीएम आशुतोष निरंजन ने बताया कि रविवार की सुबह से पो¨लग पार्टियां रवाना की जाएंगी। चुनाव के लिए बाहर के जिलों से सिविल पुलिस के साथ ही सीपीएमफ व होमगार्ड के जवान आए हैं। जिले को 189 सेक्टर व 28 जोन में बांटा गया है। हर सेक्टर मजिस्ट्रेट के साथ वीडियोग्राफी टीम लगाई जा रही है। जोनल मजिस्ट्रेट मोबाइल पर रहेंगे। साथ ही हर बूथ पर एक वोटर असिस्टेंट बूथ बनाए जायेंगे, जहां पर जिन मतदाताओं को वोटर पर्ची नहीं मिली होगी, उन्हें उपलब्ध कराया जाएगा। साथ ही हर बूथ पर बूथ अवेयरनेस ग्रुप का गठन किया गया है, जिसके माध्यम से लोगों को मतदान के लिए जागरूक किया जायेगा। हर पो¨लग स्टेशन पर क्या करें, क्या न करें के पोस्टर भी लगाए जायेंगे। एडीएम त्रिलोकी ¨सह ने बताया कि शाम पांच बजे से प्रचार बंद हो गया है। शराब की दुकानें भी अगले 48 घंटे तक नहीं खुलेंगी। इससे पहले पुलिस लाइन में डीआइजी एके राय ने पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक कर सुरक्षा प्रबंधों का जायजा लिया।

गोंडा व तरबगंज पर विशेष पहरा

- एडीएम त्रिलोकी ¨सह ने बताया कि चुनाव आयोग ने खर्च के लिहाज से संवेदनशील गोंडा व तरबगंज विधानसभा पर विशेष पहरा बैठा दिया है। यहां के उन मजरों को चिन्हित कर लिया गया है, जहां के मतदाताओं को लालच दिया जा सकता है। इन गांवों की निगरानी के लिए टीमें लगाई गई हैं। प्रत्याशी व उनके समर्थकों को भारी मुचलके पर पाबंद करने को कहा गया है। बैरियर पर एसएसटी टीमों को लगाया गया है। पीएसी के साथ लगाई गईं टीमों को हर वाहन की छानबीन का निर्देश दिया गया है। हर विधानसभा में 9 एफएसटी टीमें लगाई गई हैँ, जो शराब वितरण, वस्त्र व अन्य लुभाने वाली सामग्री के बांटने की शिकायत पर छापेमारी करके कार्रवाई करेगी।

बाहर से नहीं आ सकेगा कोई

- एसपी सुधीर कुमार ¨सह ने कहा कि चुनाव के लिए पैरामिलेट्री फोर्स के साथ ही 16 जनपदों की सिविल पुलिस मिली है। 502 मोबाइल टीमें बनाई गई है। हर दस मिनट पर यह टीम बूथों का भ्रमण करती रहेगी। ईवीएम की निगरानी सीपीएमएफ करेगी। कलस्टर पो¨लग सेंटरों को छह भागों में बांटा गया है। बार्डर एरिया पर 36 बैरियर बनाए गए हैं। इसके माध्यम से बाहर से आने वाले पर नजर रखी जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.