Move to Jagran APP

बृजभूषण और पंडित होंगे आमने-सामने

By Edited By: Published: Tue, 15 Oct 2013 10:58 PM (IST)Updated: Tue, 15 Oct 2013 10:59 PM (IST)
बृजभूषण और पंडित होंगे आमने-सामने

गोंडा: कैसरगंज सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने सियासी पिच पर एक और 'छक्का' जड़कर खलबली मचा दी है। जी हां, सांसद का नया धमाका है कि वह कैसरगंज से ही चुनाव लड़ेंगे। इस घोषणा से न केवल सियासी समीकरण बिगड़ेंगे बल्कि दो पुराने साथी भी आमने सामने हुंकार भरते नजर आएंगे। यही नहीं, ढेर सारे वफादार भी चिंतित हैं कि वे अब क्या करें?

loksabha election banner

मिशन 2014 को लेकर उथल पुथल शुरू हो गई है। अभी पिछले दिनों कैसरगंज सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने सपा का टिकट लौटा दिया। इस संबंध में कैसरगंज सांसद ने जब खुद खुलकर सपा की नीतियों की आलोचना की तो पार्टी आलाकमान को आनन फानन में फैसला लेना पड़ा। इसके बाद सदर सीट से विधायक और सूबे के माध्यमिक शिक्षा राज्यमंत्री विनोद कुमार उर्फ पंडित सिंह को कैसरगंज से टिकट दे दिया गया। उन्होंने भी इस पर खुशी का इजहार कर चुनावी ताल ठोंक दी। उधर, सांसद बृजभूषण को लेकर यह चर्चा थी कि अब वह कैसरगंज से चुनाव नहीं लड़ेंगे। वह अपने लिए कोई नया ठिकाना तलाश रहे हैं। खैर, कुछ और होता इससे पहले ही मंगलवार को बृजभूषण शरण सिंह ने इस चर्चा पर विराम लगा दिया। उन्होंने कहा कि कैसरगंज उनका गृह क्षेत्र है। इससे मेरा जन्म-जन्म का नाता है। कैसरगंज लोकसभा क्षेत्र की जनता से उन्हें सदैव स्नेह मिला है। ऐसी स्थिति में किसी और क्षेत्र से चुनाव लड़ने का कोई सवाल ही नहीं। सांसद ने बताया कि उन्होंने कैसरगंज क्षेत्र से तैयारी शुरू कर दी है। कुछ लोग भ्रामक प्रचार कर रहे हैं।

बहरहाल, इस नई उथल पुथल से सियासी समीकरण फिर बिगड़ते नजर आने लगे हैं। कुछ वफादार तो दुविधा की स्थिति में हैं क्योंकि एक तरफ बृजभूषण तो दूसरी तरफ पंडित। पहले तो दोनों साथ में थे लेकिन अब अलग। दोनों एक-दूसरे के खिलाफ बिगुल फूंकते नजर आएंगे। ऐसे में वफादार क्या करें। जानकार कहते हैं कि सब कुछ ऐसे ही रहा तो यह मुकाबला रोचक और ऐतिहासिक होगा।

इनसेट

मीटिंग कनेक्शन तो नहीं!

इस घोषणा के बाद तमाम अटकलें भी लगाई जा रही हैं। कहा जा रहा है कि यह सबकुछ एक माननीय के घर हुई बैठक का परिणाम है। दरअसल, सोमवार को एक माननीय के यहां एक दिग्गज पहुंचे। उन्होंने वहां चार घंटे बिताए। वहां पर कैसरगंज सांसद को लेकर भी तमाम तरह की चर्चाएं हुई। ऐसे में चर्चाएं यह भी हैं कि वहां हुई वार्ता का ही कैसरगंज सांसद ने जवाब दिया है।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.