Move to Jagran APP

आज मतपेटिकाओं में कैद होगी उम्मीदवारों की किस्मत

गोंडा: त्रिस्तरीय पंचायत उपचुनाव के तहत पांच ग्राम प्रधान समेत 7 पदों के लिए मतदान गुरुवार को होगा।

By Edited By: Published: Wed, 19 Nov 2014 11:38 PM (IST)Updated: Wed, 19 Nov 2014 11:38 PM (IST)
आज मतपेटिकाओं में कैद होगी उम्मीदवारों की किस्मत

गोंडा: त्रिस्तरीय पंचायत उपचुनाव के तहत पांच ग्राम प्रधान समेत 7 पदों के लिए मतदान गुरुवार को होगा। बुधवार को ब्लाक मुख्यालयों से पोलिंग पार्टियों को चुनाव के लिए रवाना कर दिया गया। मतदान सुबह 8 बजे से शुरू होगा। जिला निर्वाचन अधिकारी ने शांतिपूर्ण ढंग से उपचुनाव संपन्न कराने के निर्देश दिये हैं। मतदाता 22 उम्मीदवारों की किस्मत मतपेटिका में बंद करेंगे।

loksabha election banner

त्रिस्तरीय पंचायत उपचुनाव के इंतजार की घड़ियां बुधवार को समाप्त हो गई। ग्राम पंचायत प्रधान के 5 सहित सात पदों के लिए उपचुनाव गुरुवार को होगा। यह जानकारी देते हुए जिला सहायक निर्वाचन अधिकारी पंचस्थानि राजेश कुमार ने बताया कि पंचायत उपचुनाव के लिए मतदान गुरुवार को सुबह 8 बजे से शाम 5 बजे तक होगा। उन्होंने बताया कि प्रधान पद के लिए वजीरगंज ब्लाक की ग्राम पंचायत डल्लापुर, नौबस्ता व डुमरियाडीह, कर्नलगंज ब्लाक के पैरौरी व झंझरी ब्लाक की ग्राम पंचायत पूरे तिवारी में उपचुनाव होगा। वहीं क्षेत्र पंचायत सदस्य पद के लिए मुजेहना ब्लाक के रेतवागाड़ा व हलधरमऊ ब्लाक के परसागोड़री में मतदान होगा। सात पदों के लिए 22 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला मतदाता करेंगे। जिला सहायक निर्वाचन अधिकारी ने बताया बुधवार को ब्लाक मुख्यालयों से मतदान के लिए पोलिंग पार्टियों को रवाना कर दिया गया। जिला निर्वाचन अधिकारी अजय कुमार उपाध्याय ने पर्याप्त पुलिस बल की मौजूदगी में मतदान शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने के निर्देश अधिकारियों को दिये हैं।

वजीरगंज संवादसूत्र के अनुसार क्षेत्र के चुनाव सकुशल संपन्न कराने के लिए डुमरियाडीह व नौबस्ता पर चार-चार व डुल्लापुर में तीन बूथ बनाए गए हैं। प्रत्येक बूथ पर पीठासीन अधिकारी समेत चार-चार कर्मचारियों की तैनाती की गई है। वहीं बूथों की सुरक्षा के लिए तीनों गांवों में तीन थानेदारों की तैनाती की गई है। इनके अतिरिक्त प्रत्येक मतदान केंद्र पर एक-एक उपनिरीक्षक व एक-एक दर्जन होमगार्ड व सिपाहियों की तैनाती की गई है।

कर्नलगंज संवादसूत्र के अनुसार पोलिंग पार्टियां बुधवार को ब्लॉक मुख्यालय से रवाना हो गई, जिन्हें चुनाव से संबंधित समस्त सामग्री उपलब्ध करवा कर भेजा गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.