Move to Jagran APP

डेंगू ने ली दो मासूमों की जान, विभाग अनजान

गोंडा: डेंगू का कहर कम नहीं हो रहा है। दो और मासूम की डेंगू से मौत हो गई है। साथ ही बीमार दस और लोगो

By Edited By: Published: Wed, 28 Sep 2016 11:09 PM (IST)Updated: Wed, 28 Sep 2016 11:09 PM (IST)
डेंगू ने ली दो मासूमों की जान, विभाग अनजान

गोंडा: डेंगू का कहर कम नहीं हो रहा है। दो और मासूम की डेंगू से मौत हो गई है। साथ ही बीमार दस और लोगों का उपचार चल रहा है। जिसमें से दो की हालत गंभीर बताई जा रही है। इन सबके बीच बुधवार की शाम को जिला अस्पताल में डेंगू की जांच के लिए किट आ गई है।

loksabha election banner

शहर के मेवातियान मोहल्ला निवासी नन्हेखां के 11 वर्षीय पुत्र मोहम्मद अल सैफ पिछले एक सप्ताह से बुखार से बीमार था। उसकी जांच कराई गई तो उसमें डेंगू के लक्षण पाए गए। इसके बाद उपचार के लिए उसे एक निजी चिकित्सालय ले जाया गया, जहां से उसे लखनऊ भेजा गया। जहां पर उपचार के दौरान उसने दम तोड़ दिया। इस मोहल्ले की एक और महिला डेंगू से बीमार है, जिनका उपचार चल रहा है। मोहल्ले में रहने वाले मकसूद अहमद की मानें तो बीमारी के बाद भी प्रशासन सो रहा है। कोई ध्यान नहीं दे रहा है। न तो दवाओं का छिड़काव हो रहा है, न ही अन्य कोई प्रबंध। हलधरमऊ संवादसूत्र के अनुसार सीएचसी हलधरमऊ के छिटनापुर गांव के पूरे मेवापुरवा निवासी रामशंकर के 5 वर्षीय पौत्र गोलू पिछले दिनों बुखार से बीमार था। जिसकी जांच कराई गई तो उसमें डेंगू की पुष्टि हुई। इलाज के दौरान बुधवार को उसकी मौत हो गई। इसके अलावा सर्वांगपुर की ग्राम प्रधान माधवी ¨सह सहित तीन और लोग डेंगू की चपेट में है। कर्नलगंज संवादसूत्र के अनुसार बालूगंज निवासी विनोद सोनी व अपनी रिश्तेदारी में आई हिना बानो को बुखार आ रहा था। जांच में उसमें डेंगू की बीमारी होने की पुष्टि ह़ुई। सकरौरा के रामानंद जायसवाल व परमानंद जायसवाल, ¨भभा पुरवा निवासी मो. रफीक व मो. शमीम भी डेंगू से बीमार है। जिला अस्पताल में डेंगू की जांच के लिए आखिरकार डेंगू किट आ गई है। जिससे मरीजों की जांच में आ रही दिक्कतें अब दूर हो सकेंगी।

यहां तो जमा है पानी

- जिला अस्पताल के क्षेत्रीय निदान केंद्र की छत पर टंकी का पानी जमा है। जिसके कारण इससे बीमारी फैल सकती है। इसके बाद भी किसी को इसका ध्यान नहीं है। अस्पताल परिसर में कई जगहों पर पानी एकत्र होने से मरीजों की मुश्किलें बढ़ रही है।

आयुक्त ने की बैठक

- बुधवार को देवीपाटन मंडल के आयुक्त सुधीर दीक्षित ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की। जिसमें डेंगू से बचाव को लेकर किए गए प्रयासों के बारे में जानकारी ली। साथ ही फा¨गग कराने व एंटी लार्वा का छिड़काव कराने का निर्देश दिया। बैठक में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.