Move to Jagran APP

पारिश्रमिक भुगतान के मामले में जेडी ने मांगी रिपोर्ट

गोंडा: वर्ष 2013 में जिले के 139 परीक्षकों के पारिश्रमिक का भुगतान न होने का मामला गरमाता जा रहा है।

By Edited By: Published: Tue, 24 May 2016 11:26 PM (IST)Updated: Tue, 24 May 2016 11:26 PM (IST)
पारिश्रमिक भुगतान के मामले में जेडी ने मांगी रिपोर्ट

गोंडा: वर्ष 2013 में जिले के 139 परीक्षकों के पारिश्रमिक का भुगतान न होने का मामला गरमाता जा रहा है। देवीपाटन मंडल के संयुक्त शिक्षा निदेशक ने इस मामले में डीआइओएस से रिपोर्ट मांगी है।

loksabha election banner

माध्यमिक शिक्षक संघ के मंडलीय मंत्री विनय कुमार शुक्ल ने पिछले दिनों अधिकारियों को दिए गए शिकायती पत्र में कहा है कि वर्ष 2013 में फखरुद्दीन अली अहमद राजकीय इंटर कॉलेज में इंटरमीडिएट तथा हाईस्कूल की कापियों का मूल्यांकन शहीदे आजम भगत ¨सह इंटर कॉलेज में हुआ था। मूल्यांकन केंद्रों पर कार्यरत 139 परीक्षकों का पारिश्रमिक 5 लाख 59 हजार रुपये अभी तक बकाया है। वैसे 2014 में कार्यरत सभी परीक्षकों का पारिश्रमिक भुगतान किया जा चुका है। उन्होंने आरोप लगाया कि संबंधित मूल्यांकन केंद्रों के उपनियंत्रकों ने अवगत कराया है कि बोर्ड द्वारा धनराशि प्राप्त हुई थी, इसके बाद भी परीक्षकों के खाते में अभी तक पारिश्रमिक धनराशि स्थानांतरित नहीं हुई है। शिक्षक नेता ने इस मामले में तत्कालीन डीआइओएस व पटल सहायक के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। इस मामले में जेडी ने डीआइओएस को जांच सौंपी थी। बावजूद इसके अभी तक परीक्षकों का पारिश्रमिक का भुगतान नहीं किया गया है। इसकी शिकायत मंगलवार को एक बार फिर संयुक्त शिक्षा निदेशक से की गई।

जिस पर देवी पाटन मंडल के संयुक्त शिक्षा निदेशक उदय राज यादव ने डीआइओएस से इस मामले में अब तक की गई कार्रवाई के बारे में रिपोर्ट मांगी है। इसके आधार पर कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.