Move to Jagran APP

आखिर किस हादसे के इंतजार में है लोनिवि

गोंडा: लोक निर्माण विभाग की नजर में लोगों की जान का कोई मोल नहीं है, तभी तो लगभग दो वर्ष से गोंडा-बह

By Edited By: Published: Tue, 24 Nov 2015 11:41 PM (IST)Updated: Tue, 24 Nov 2015 11:41 PM (IST)
आखिर किस हादसे के इंतजार में है लोनिवि

गोंडा: लोक निर्माण विभाग की नजर में लोगों की जान का कोई मोल नहीं है, तभी तो लगभग दो वर्ष से गोंडा-बहराइच हाइवे पर एक पुल की रे¨लग टूटी हुई है, लेकिन आज तक इसकी मरम्मत नहीं हुई है। जिससे पुल की टूटी रे¨लग हादसे को न्योता दे रही है।

loksabha election banner

गोंडा-बहराइच हाइवे पर आर्यनगर कस्बे के पास सरयू नहर पर पुल बना है। दो साल पूर्व किसी वाहन की टक्कर लगने से यहां लगी रे¨लग क्षतिग्रस्त हो गई। रे¨लग का निर्माण न होने से हमेशा दुर्घटना की आशंका बनी रहती है। दुल्हापुर पहाड़ी गांव निवासी अजय पाल ¨सह ने बताया कि यदि इस टूटी रे¨लग का जल्द ही निर्माण नहीं हुआ तो हादसा हो सकता है। कुरसहा गांव निवासी कृष्ण मोहन मिश्र ने बताया कि इस पुल से जिला स्तर से लेकर मंडल स्तर तक के अधिकारियों, सांसद, मंत्री विधायक सहित अन्य जनप्रतिनिधियों का आवागमन होता है। लेकिन इस ओर किसी का ध्यान नहीं जा रहा है। कंचनपुर निवासी कालूराम ने बताया कि इसी रास्ते से दिल्ली, लखीमपुर, गोंडा, सीतापुर, पीलीभीत, गाजीपुर, फैजाबाद, अंबेडकरनगर, आजमगढ़, प्रतापगढ़, बरेली, सुल्तानपुर, बहराइच, इलाहाबाद, वाराणसी आदि स्थानों के लिए प्रतिदिन सैकड़ों वाहन आते-जाते हैं। इसके बावजूद पुल की रे¨लग ज्यों की त्यों है। बिछुड़ी गांव के रहने वाले करिया तिवारी ने बताया कि गोंडा-बहराइच हाइवे पर स्थित इस पुल की रे¨लग ठीक कराए जाने के लिए अधिकारियों व जनप्रतिनिधियों से मांग की गई, लेकिन इस ओर कोई ध्यान नहीं दे रहा है। सरयू नहर खंड चार के अधिशासी अभियंता एसपी शुक्ल ने बताया कि रे¨लग का निर्माण कराए जाने के लिए लोक निर्माण विभाग को पत्र भेजा गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.