Move to Jagran APP

फुटपाथ खाली कराने में अफसर लाचार, पैदल चलना दुश्वार

गोंडा : महिला अस्पताल चौराहे से लालबहादुर शास्त्री महाविद्यालय तक जाने वाले मार्ग के दोनों तरफ फुटपा

By Edited By: Published: Fri, 04 Sep 2015 12:14 AM (IST)Updated: Fri, 04 Sep 2015 12:14 AM (IST)
फुटपाथ खाली कराने में अफसर लाचार, पैदल चलना दुश्वार

गोंडा : महिला अस्पताल चौराहे से लालबहादुर शास्त्री महाविद्यालय तक जाने वाले मार्ग के दोनों तरफ फुटपाथ अतिक्रमण से कराह रहे हैं। कहीं ठेले खड़े हैं तो कहीं वाहनों की मरम्मत हो रही है। जहां फुटपाथ बचा भी था, वहां कीचड़ है। इससे छात्राएं, महिलाएं, बुजुर्ग व विकलांगों को राह दुश्वार हो गई है। बावजूद इसके अधिकारी चुप्पी साधे हुए हैं। धरातल पर उतरकर जिम्मेदार अधिकारी राहगीरों की पीड़ा सुनने को तैयार नहीं है। उनकी आंखों पर पट्टी बंधी हुई है जिससे पैदल चलने वाले लोगों को सड़क के बीचोबीच होकर निकलना पड़ रहा है।

loksabha election banner

-अमिता पांडेय का कहना है कि अतिक्रमण के चलते उन लोगों का पैदल चलना दुश्वार हो गया है। अफसर अपनी जिम्मेदारी से मुकर रहे हैं। सड़क पर चलते समय दुर्घटना की आशंका बनी रहती है। अधिकारियों को अतिक्रमण हटवा कर उन लोगों की राह को सुगम बनवाना चाहिए। ताकि वह लोग बिना किसी आशंका के आवागमन कर सके।

-सुनीता श्रीवास्तव का कहना है कि प्रशासनिक अधिकारियों व जनप्रतिनिधियों की उपेक्षा का खामियाजा उन लोगों को भुगतना पड़ रहा है। उन लोगों के लिए फुटपाथ का निर्माण कराया था। उस पर भी अतिक्रमण हो गया। जहां फुटपाथ बचा भी था वहां जलभराव होने से कीचड़ है। इससे उन लोगों को सड़क के बीचोबीच होकर गुजरना पड़ रहा है। इससे दुर्घटना की आशंका बनी रहती है। अधिकारियों को चाहिए कि फुटपाथ को खाली कराकर उन लोगों की राह का सुगम बनाना चाहिए। ताकि वह लोग सुगमता पूर्वक चल सके।

-शारदा त्रिपाठी का कहना है कि जनप्रतिनिधियों ने फुटपाथ की मरम्मत पर ध्यान दिया होता तो शायद उस पर अतिक्रमण नहीं हो पाता है। उन लोगों का पैदल चलना दुश्वार हो गया है। वह लोग किसी तरह से इधर-उधर होकर अपने गंतव्य तक पहुंच जाती है, लेकिन बुजुर्ग व विकलांगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। उन लोगों के दर्द की परवाह अधिकारियों को नहीं रह गई है।

-गीता त्रिपाठी का कहना है कि सरदार पेट्रोल पंप से एलबीएस डिग्री कॉलेज तक सड़क के दोनों तरफ फुटपाथ पर चलना दुश्वार है। फुटपाथ पर लगी ईंट गायब हो चुकी है। सरयू कन्या पाठशाला के पास जलभराव है। दोनों तरफ दुकानों के सामने वाहनों की मरम्मत होती है। वाहन फुटपाथ पर खड़े रहते हैं। इससे उन लोगों को सड़क के बीचोबीच होकर निकलना पड़ रहा है। उन लोगों को दुर्घटना की आशंका बनी रहती है। सबसे ज्यादा दिक्कतें छात्राओं को पैदल चलने में हो रही है। यदि फुटपाथ से अतिक्रमण हटवा दिया जाए तो उन लोगों की राह आसान हो जाएगी।

हटवाया जाएगा अतिक्रमण : सिटी मजिस्ट्रेट

सिटी मजिस्ट्रेट एके शुक्ल ने बताया कि फुटपाथों की मरम्मत करवाई जा रही है। उस पर से अतिक्रमण हटवाने के वह प्रयासरत है। शीघ्र ही अभियान चलाकर फुटपाथ से अतिक्रमण हटवाया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.