Move to Jagran APP

अफसरों की लापरवाही, भुगत रहे राही

गोंडा : प्रशासनिक अधिकारियों की आंख का पानी मर चुका है। उन्हें पब्लिक की समस्याओं से कोई वास्ता नहीं

By Edited By: Published: Tue, 01 Sep 2015 11:54 PM (IST)Updated: Tue, 01 Sep 2015 11:54 PM (IST)
अफसरों की लापरवाही, भुगत रहे राही

गोंडा : प्रशासनिक अधिकारियों की आंख का पानी मर चुका है। उन्हें पब्लिक की समस्याओं से कोई वास्ता नहीं रह गया है। पब्लिक फुटपाथ के बजाए सड़क पर होकर निकलने को विवश हो रही है। लेकिन अधिकारी फुटपाथ से अतिक्रमण खाली कराने के बजाए चुप्पी साधे हुए हैं। इससे पैदल चलने वालों की राह दुश्वार हो गई है। अतिक्रमण हटवाने के लिए अधिकारियों को आगे आना चाहिए ताकि राहगीरों को असुविधा का सामना न करना पड़े।

loksabha election banner

पैदल चले तो हो दर्द का अहसास

- अजय प्रताप का कहना है कि अधिकारी अपनी कुर्सी छोड़कर पैदल चले तो उन्हें दर्द का अहसास हो। वह अपनी कुर्सियों पर बैठ कर सरकारी योजनाओं के संचालन का दावा करते है, वह हवाई साबित होकर रह गया है। पैदल चलने वालों के लिए फुटपाथ सिर्फ कहने को रह गए है। शहर में ऐसा कोई भी फुटपाथ नहीं बचा है जहां अतिक्रमण न हो। अधिकारियों को अपनी कुर्सी छोड़कर धरातल पर चलना होगा ताकि पब्लिक के दु:ख दर्द को समझ सके।

- मनोज पांडेय का कहना है कि महराजगंज पुलिस चौकी से फल एवं सब्जी मंडी तक सड़क के दोनों तरफ फुटपाथ पर अतिक्रमण हो गया है। इससे उन लोगों को सड़क पर होकर चलना पड़ रहा है। दुर्घटना की आशंका बनी रहती है। प्रशासनिक अधिकारियों का ध्यान उन लोगों की समस्याओं की तरफ नहीं पड़ रहा है।

-विजय कुमार का कहना है कि मनकापुर बस स्टैंड से उतरौला जाने वाली सड़क के दोनों तरफ फुटपाथ पर दुकानें संचालित हो रही है। इन दुकानों के चलते महिलाओं, बुर्जुगों, बच्चों व विकलांगों को आवागमन में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। उन लोगों की समस्याओं की तरफ अधिकारी गंभीर नहीं है।

-अलख बहादुर का कहना है कि कब तक उन लोगों को दिक्कतों का सामना कर आवागमन करना होगा। आखिर अधिकारी उन लोगों की समस्याओं के प्रति गंभीर क्यों नहीं हो रहे हैं। रोजाना उक्त मार्ग से होकर स्कूली बच्चे व छात्राओं का आवागमन होता है, जो सड़क पर होकर निकलने को विवश हैं।

क्या कहते हैं जिम्मेदार

सिटी मजिस्ट्रेट एके शुक्ल का कहना है कि फुटपाथ को अतिक्रमण से मुक्त कराया जाएगा। अतिक्रमण खाली कराने में पुलिस विभाग का सहयोग उन्हें मिल रहा है। व्यस्तता के चलते अतिक्रमण अभियान नहीं चलाया जा सका था। शीघ्र ही अभियान चलाया जाएगा। जहां भी फुटपाथ क्षतिग्रस्त हो चुके हैं, वहां उसकी मरम्मत कराई जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.