Move to Jagran APP

खत्म हुआ इंतजार, आज नियुक्ति पत्र की बहार

गोंडा: बेसिक शिक्षा विभाग में दूसरे चरण में शिक्षामित्रों के समायोजन को लेकर चल रही कवायद में बुधवा

By Edited By: Published: Tue, 19 May 2015 10:25 PM (IST)Updated: Tue, 19 May 2015 10:25 PM (IST)
खत्म हुआ इंतजार, आज नियुक्ति पत्र की बहार

गोंडा: बेसिक शिक्षा विभाग में दूसरे चरण में शिक्षामित्रों के समायोजन को लेकर चल रही कवायद में बुधवार को नियुक्ति पत्र का वितरण किया जाना है। इसके लिए विभागीय अधिकारियों ने तैयारियां पूरी होने का दावा किया है।

prime article banner

बीएसए डॉ. फतेह बहादुर ¨सह ने बताया कि दूसरे चरण में प्रशिक्षण प्राप्त कर चुके 928 शिक्षामित्रों को सहायक अध्यापक पद पर समायोजित किया जाना है। जिसमें महिला व नि:शक्तों को उनकी पसंद के स्कूलों में तैनाती दी जा रही है। शेष को रोस्टर के आधार पर स्कूल आवंटित किए जा रहे हैं। बुधवार को इन्हें नियुक्ति पत्र वितरित किए जाने की योजना है। इसके लिए सभी खंड शिक्षा अधिकारियों को बुलाया गया है। आदर्श शिक्षामित्र वेलफेयर एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष प्रमोद शुक्ल, उप्र प्राथमिक शिक्षामित्र संघ के अध्यक्ष शिव कुमार शुक्ल, अवधेश मणि मिश्र, शिवमूर्ति पांडेय सहित अन्य ने नियुक्ति प्रक्रिया पर हर्ष जताया।

इनसेट

करना होगा इंतजार

- दूसरे चरण में समायोजन की प्रक्रिया शुरू होने के बाद भी अभी एक हजार से अधिक शिक्षामित्रों को पद सृजन का इंतजार करना पड़ेगा। दरअसल, विभाग ने काउंसि¨लग तो सभी शिक्षामित्रों की करा ली लेकिन पद ही कम पड़ गए। पद कम होने के कारण काफी ऊहाफोह की स्थिति रही। बाद में सचिव के स्तर पर मिले निर्देश के बाद प्रक्रिया आगे बढ़ पाई है।

इनसेट

बुलाए गए संदर्भदाता

- 22 मई से डायट पर शुरू होने वाले प्रशिक्षण में हर ब्लॉक से पांच-पांच सह समन्वयकों को बुलाया गया है। इसके लिए डायट प्राचार्य मनोहर लाल ने दिशा निर्देश जारी कर दिए हैं।

इनसेटमांगी जानकारी- वजीरगंज के रवींद्र कुमार मौर्य, राम लौटन मौर्य, सुनील मौर्य, सुनील विश्वकर्मा सहित अन्य ने बीएसए से जनसूचना अधिकार अधिनियम के तहत शिक्षामित्रों के समायोजन से संबंधित तीन ¨बदुओं पर जानकारी मांगी है। जिसमें समायोजन का आधार, आरक्षण व्यवस्था लागू होने सहित अन्य मुद्दे शामिल है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.