Move to Jagran APP

तेज बुखार ने एक और ¨जदगी छीनी

गोंडा: बीमारियों का प्रकोप थम नहीं रहा है। तेज बुखार से बीमार एक व्यक्ति की मंगलवार को उपचार के दौरा

By Edited By: Published: Tue, 19 May 2015 10:25 PM (IST)Updated: Tue, 19 May 2015 10:25 PM (IST)
तेज बुखार ने एक और ¨जदगी छीनी

गोंडा: बीमारियों का प्रकोप थम नहीं रहा है। तेज बुखार से बीमार एक व्यक्ति की मंगलवार को उपचार के दौरान जिला अस्पताल में मौत हो गई। साथ ही यहां पर चिल्ड्रेन वार्ड सहित कई वार्ड फुल हो गए हैं। इससे अस्पताल की व्यवस्था चरमराने लगी है। वैसे अस्पताल प्रशासन व्यवस्था बेहतर बनाने का दावा कर रहा है।

loksabha election banner

बहुअन मदार मांझा निवासी मोलई को तेज बुखार से बीमार होने के कारण जिला अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती कराया गया। यहां पर उपचार के दौरान उसकी हालत बिगड़ गई। मंगलवार को उसकी मौत हो गई। इसके अलावा यहां चिल्ड्रेन वार्ड फुल हो गया है। यहां पर रेखा, बसंत, मेहर, परी, ह¨रद्र सहित अन्य बच्चे डायरिया व निमोनिया से बीमार होने के कारण भर्ती कराए गए हैं। साथ ही मेडिकल वार्ड के साथ ही सर्जिकल व इमरजेंसी वार्ड भी फुल होने से परेशानी बढ़ने लगी है। इमरजेंसी मेडिकल आफीसर डॉ. टीपी जायसवाल ने कहा कि मरीजों की तादाद बढ़ने से बेड की समस्या बढ़ गई है। बाल रोग विशेषज्ञ डॉ. घनश्याम गुप्ता का कहना है कि इस मौसम में बच्चों को धूप से बचाने की आवश्यकता है। इसके लिए अभिभावकों को विशेष ख्याल रखना चाहिए।

इनसेट

डाक्टर चार, ओपीडी एक

- इसे बदहाल व्यवस्था कहें या फिर कुछ और। हड्डी रोग के चार डॉक्टर होने के बावजूद ओपीडी सिर्फ एक की ही रहती है। इससे मरीजों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। मरीजों का कहना था कि अगर चारों डॉक्टर एक साथ ओपीडी में बैठे, तो काफी सहूलियत होगी।

इनसेट

गर्मी से परेशानी

- तेज धूप के कारण जिला अस्पताल में आने वाले मरीजों व भर्ती होने वाले मरीजों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। दूसरी मंजिल के मेडिकल वार्ड में गर्मी के कारण मरीज मुश्किलों से दो चार होते हैं। यहां पर पेयजल सहित अन्य अव्यवस्थाओं से लोगों को जूझना पड़ रहा है।

इनसेट

क्या करें

- अगर बुखार आए तो तत्काल चिकित्सक की सलाह लें।

- बुखार आने पर उसके सिर पर पानी की पट्टी रखें।

- तेज धूप में घर से बाहर निकलने से बचें।

- बदलते मौसम में पानी ज्यादा पिएं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.