Move to Jagran APP

डीएसओ बोले, लोड दो वरना दर्ज करा दूंगा मुकदमा

गोंडा : रसोई गैस की किल्लत से उपभोक्ता जूझ रहे हैं। करीब एक लाख 82 हजार उपभोक्ताओं की समस्याओं को दै

By Edited By: Published: Sat, 18 Apr 2015 11:46 PM (IST)Updated: Sat, 18 Apr 2015 11:46 PM (IST)
डीएसओ बोले, लोड दो वरना दर्ज करा दूंगा मुकदमा

गोंडा : रसोई गैस की किल्लत से उपभोक्ता जूझ रहे हैं। करीब एक लाख 82 हजार उपभोक्ताओं की समस्याओं को दैनिक जागरण ने जिला पूर्ति अधिकारी विमल शुक्ल को बताया। इस पर डीएसओ ने पेट्रोलियम अधिकारियों से संपर्क किया। गैस एजेंसियों का दर्द बताया। 40 लोड का इंतजाम जल्द कराने को कहा। ऐसा न करने पर मुकदमा दर्ज कराने की चेतावनी दी।

loksabha election banner

डीएसओ ने अपना रोना भी रोया। कहा कि पेट्रोलियम अधिकारी उन लोगों को कोई डाटा मुहैया नहीं कराते हैं। जिले में कितने उपभोक्ता हैं, कितनी एजेंसियां संचालित हो रही हैं, एजेंसियों को कितना लोड मुहैया कराया जा रहा है, इस बारे में उन्हें कुछ नहीं पता। वह अपने समकक्ष अधिकारियों को भेजकर सूचनाएं एकत्रित करानी पड़ती हैं। उन्होंने प्रादेशिक प्रबंधक अमित नरूला को फोन मिलाया। कहा कि आपने डीएम या उन्हें रिफाइनरी के सफाई की बात क्यों नहीं बताई। इससे पहले उन्होंने रसोई गैस की व्यवस्था क्यों नहीं की। जिला समन्वयक अंशुमान टिग्गा तो उनका फोन भी नहीं रिसीव करते हैं। दिल्ली का जो नंबर है वहां भी फोन नहीं उठ रहा है। उन्होंने पूछा कि दो माह में कितना लोड एजेंसियों को दिए गए। उसका ब्यौरा व उपभोक्ताओं की संख्या उन्हें तत्काल ईमेल के जरिए उपलब्ध कराए। यदि कोई समस्या आ रही थी तो उन्हें या डीएम को सूचना देना था। उसकी वैकल्पिक व्यवस्था पहले कर लेनी चाहिए थी। उन्होंने कहा कि आपके समन्वयक न तो कार्यालय में बैठते हैं और न ही डिलीवरी प्वाइंट का निरीक्षण करते हैं। तय मूल्य से अधिक उपभोक्ताओं से वसूली की जा रही है, उस पर आपके समन्वयक ने एजेंसी संचालकों के खिलाफ कार्रवाई क्यों नहीं की। मजाक बना दिया है। अब यह सब नहीं चलेगा। यदि पांच दिन में व्यवस्था नहीं सुधरी तो आप सभी के खिलाफ मुकदमा दर्ज करा दूंगा। इसके बाद काट दिया। फोन रखने के पांच मिनट बाद ही जिला समन्वयक अंशमान टिग्गा का फोन आ गया। डीएसओ ने उनसे पूछा कि आप कहां हैं। इस पर जवाब दिया कि वह गोरखपुर में हैं। कहा कि आपको पता है कि उपभोक्ताओं को गैस नहीं मिल पा रही है वह गैस लेने के लिए भटक रहे है। कल रविवार को प्लांट बंद रहेगा सोमवार को एजेंसी संचालक अवकाश पर रहेंगे। इससे तो स्थिति और भी गंभीर हो जाएगी। कहा कि छह-छह हजार सिलेंडर की आपूर्ति करवाइए तभी उपभोक्ताओं को राहत मिल सकेगी। टिग्गा ने दो दिन में स्थिति में सुधार लाने का आश्वासन दिया। सोमवार को पेट्रोलियम अधिकारी व एजेंसी संचालकों की बैठक बुलाई गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.