Move to Jagran APP

धनौली के वीडीओ को प्रतिकूल प्रविष्टि, प्रधान को नोटिस

गोंडा: तरबगंज ब्लाक के धनौली गांव में बीआरजीएफ योजना के तहत बजट अवमुक्त होने के बावजूद समय से सीसीर

By Edited By: Published: Sat, 28 Feb 2015 11:03 PM (IST)Updated: Sat, 28 Feb 2015 11:03 PM (IST)
धनौली के वीडीओ को प्रतिकूल प्रविष्टि, प्रधान को नोटिस

गोंडा: तरबगंज ब्लाक के धनौली गांव में बीआरजीएफ योजना के तहत बजट अवमुक्त होने के बावजूद समय से सीसीरोड का निर्माण न कराने पर वीडीओ को प्रतिकूल प्रविष्टि देने के साथ ही ग्राम प्रधान को कारण बताओ नोटिस जारी की गई है। वहीं, समीक्षा बैठक में विकास कार्यक्रमों की प्रगति कम होने पर संबंधित ब्लाक के बीडीओ को फटकार लगाई गई है।

loksabha election banner

मुख्य विकास अधिकारी जयंत कुमार दीक्षित ने शनिवार को तरबगंज ब्लाक के ग्राम धनौली का निरीक्षण किया। यहां समीक्षा के दौरान पाया गया कि बीआरजीएफ योजना के तहत बजट होने के बावजूद सीसीरोड का निर्माण समय से शुरू नहीं हुआ है। जिसपर संबंधित गांव के ग्राम्य विकास अधिकारी रत्नाकर गुप्ता को लापरवाही बरतने के आरोप में प्रतिकूल प्रविष्टि दी गई है। वहीं, ग्राम प्रधान को भी कारण बताओ नोटिस जारी करके जवाब तलब किया गया है। सीडीओ ने समय से सीसीरोड निर्माण कार्य पूरा न होने पर निलबंन की चेतावनी दी है। सीडीओ ने इसी ब्लाक के समग्र ग्राम चंदसुहा का भी निरीक्षण किया। यहां लोहिया आवास योजना के तहत निर्माणाधीन आवास मानक के अनुरूप पाया गया। गांव में 122 यूनिट शौचालयों के सापेक्ष 54 का ही निर्माण कार्य पूरा पाया गया, जबकि रंग-पुताई का कार्य अधूरा मिला। जिसपर ग्राम पंचायत अधिकारी सुरसरि प्रसाद मिश्र को एक सप्ताह के भीतर निर्माण कार्य पूरा कराने का निर्देश दिया गया। गांव में ढीली विद्युत तारों को ठीक कराने का निर्देश विद्युत विभाग के एक्सईएन को दिया गया। इस दौरान बीडीओ अखिलेश चतुर्वेदी, ग्राम प्रधान सुरेश ¨सह, केशवराम यादव आदि मौजूद रहे। मुख्य विकास अधिकारी ने इससे पूर्व विकास भवन स्थित कार्यालय में खंड विकास अधिकारियों के साथ बैठक करके विकास कार्यक्रमों के संचालन की समीक्षा। समीक्षा के दौरान लोहिया आवास योजना के तहत परसपुर, मनकापुर, हलधरमऊ व इटियाथोक ब्लॉक में दितीय किश्त की डिमांड न करने की जानकारी मिलने पर संबंधित ब्लॉक के बीडीओ को फटकार लगाई। एनआरएलएम योजना के तहत लक्ष्य के सापेक्ष समूह गठन के लिए 28 फरवरी की समय सीमा तय की गई। मनरेगा योजना की समीक्षा के दौरान पंड़रीकृपाल, नवाबगंज, वजीरगंज व रुपईडीह के बीडीओ को श्रम एवं सामग्री के खर्च का अनुपात सही करने का निर्देश दिया गया। बैठक में बीडीओ चंद्रशेखर, एमपी प्रबल, रंगीलाल मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.