Move to Jagran APP

हल्की बारिश के साथ पड़े ओले

गोंडा: अचानक मौसम का रुख बदलने से हल्की बारिश के साथ ही ओले पड़े। कृषि वैज्ञानिक ने ओला पड़ने से दलहनी

By Edited By: Published: Thu, 26 Feb 2015 11:32 PM (IST)Updated: Thu, 26 Feb 2015 11:32 PM (IST)
हल्की बारिश के साथ पड़े ओले

गोंडा: अचानक मौसम का रुख बदलने से हल्की बारिश के साथ ही ओले पड़े। कृषि वैज्ञानिक ने ओला पड़ने से दलहनी फसलों को नुकसान होने की संभावना जताई है। जिले में करीब 3.6 मिमी वर्षा रिकार्ड की गई।

loksabha election banner

गुरुवार की सुबह मौसम का मिजाज बदलते ही बारिश के साथ ही ओले पड़ने लगे। हवाओं की रफ्तार तेज होने से ¨सचाई वाले खेतों में गेहूं की कुछ फसलें गिर गई, वहीं ओला पड़ने से अरहर, मटर व चने के फूल गिर गये। लाल बहादुर शास्त्री कृषि विज्ञान केंद्र के कृषि वैज्ञानिक डॉ. उपेंद्रनाथ ¨सह ने बताया कि जिले में 3.6 मिलीमीटर वर्षा रिकार्ड की गई। बारिश से जहां गेहूं, गन्ना, मक्का आदि फसलों को फायदा हुआ है, वहीं ओला पड़ने से दलहनी फसलों को नुकसान हुआ है। जबकि हवायें करीब 10.6 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलीं। कृषि विज्ञान ने आसमान में बादल छाये रहने के साथ ही 28 फरवरी को बारिश की संभावना जताई है। उधर, तरबगंज तहसील क्षेत्र में ओले गिरने की सूचना है। यहां पर दलहनी फसलों को नुकसान हुआ है।

जलभराव से परेशानी

गोंडा: हल्की बरसात से शहर की सड़कों के किनारे जगह-जगह पानी भर गया। रोडवेज के सामने, दूर संचार के सामने, शास्त्री कालेज के चौराहे पर, अस्पातल के सामने, जीआइसी के सामने, हनुमान गढ़ी के पास पानी भर गया। इससे शहर के मुख्य रास्तों पर पैदल चलना दूभर हो गया। इसके अलावा मालवीय नगर की सड़क पर जलभराव हो गया। इलाहाबाद बैंक के सामने जलभराव रहा। शहर में नाला, नाली, जलनिकासी फेल रहा। आइटीआइ रोड पर जलभराव से लोग परेशान रहे। शहर में सबसे बड़ी समस्या सड़क पटरियों का है जहां पर पानी भरने से पैदल वाले सड़क पर आ जाते है और साइकिल, टेंपो व चौपहिया सड़क पर आ जाते हैं जिससे जाम की समस्या पैदा हो जाती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.