Move to Jagran APP

कैसरगंज सांसद प्रतिनिधि समेत दस पर मुकदमा

गोंडा : नवाबगंज में खाद्यान्न गोदाम चेक करने के मामले में कैसरगंज सांसद के प्रतिनिधि समेत दस के खिला

By Edited By: Published: Wed, 26 Nov 2014 10:14 PM (IST)Updated: Wed, 26 Nov 2014 10:14 PM (IST)
कैसरगंज सांसद प्रतिनिधि समेत दस पर मुकदमा

गोंडा : नवाबगंज में खाद्यान्न गोदाम चेक करने के मामले में कैसरगंज सांसद के प्रतिनिधि समेत दस के खिलाफ नवाबगंज थाने में विभिन्न धाराओं में रपट दर्ज कराई गई है। जिला प्रशासन ने स्पष्ट संकेत दे दिए हैं कि नियमों के विपरीत काम करने वालों को किसी भी हाल में बख्शा नहीं जाएगा। डीएम अजय कुमार उपाध्याय ने दो टूक कहा है कि यदि कहीं कोई गड़बड़ी है तो उनके संज्ञान में लाई जाए, न कि सरकारी कामकाज में बाधा डाली जाए। इस पूरे घटनाक्रम से सियासत एक बार फिर गर्मा गई है। दरअसल, यह पूरा मामला कैसरगंज सांसद बृजभूषण शरण सिंह व माध्यमिक शिक्षा राज्यमंत्री विनोद कुमार उर्फ पंडित सिंह के बीच चल रहे द्वंद का ही नतीजा बताया जा रहा है।

loksabha election banner

नवाबगंज आवश्यक वस्तु निगम के गोदाम प्रभारी परमानंद ने दी गई तहरीर में आरोप लगाया गया है कि 23 नवंबर की सुबह करीब दस बजे सांसद कैसरगंज प्रतिनिधि संजीव सिंह अपने दस साथियों के साथ जबरन गोदाम में घुस आए। गोदाम में रखे बोरों को गिरा दिया। सरकारी काम में बाधा पहुंचाई। गोदाम का भी नुकसान किया। दो दिनों तक प्रशासनिक अमला गहन मंथन करता रहा। बताया जाता है कि प्रशासन ने इस मामले को गंभीरता से लिया। आखिरकार मंगलवार की देर रात पुलिस ने सांसद प्रतिनिधि समेत दस लोगों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है।

सांसद ने किया था ऐलान

मंडल मुख्यालय पर चार दिवसीय धरना प्रदर्शन के दौरान सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने गोदामों पर निगरानी की बात कही थी। उन्होंने माध्यमिक शिक्षा राज्यमंत्री विनोद कुमार उर्फ पंडित सिंह व जिला प्रशासन की भूमिका पर सवालिया निशान लगाए थे।

''सत्ता पक्ष के नेताओं और खाद्यान्न माफियाओं की दादागीरी चल रही है। वे गरीब जनता का हक लूटकर अपनी तिजोरी भरते हैं। इसका विरोध करने की वजह से ही मुझ पर मुकदमा दर्ज कराया गया है। मुझे ऐसे मुकदमों की चिंता नहीं है।''

-संजीव सिंह, सांसद प्रतिनिधि


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.