Move to Jagran APP

महिला बीईओ को धमकाया, ले गए अभिलेख

गोंडा: शुक्रवार की सुबह दबंगों ने पहले कागजात पर हस्ताक्षर का दबाव बनाया, मना करने पर अभद्रता करते ह

By Edited By: Published: Fri, 21 Nov 2014 10:58 PM (IST)Updated: Fri, 21 Nov 2014 10:58 PM (IST)
महिला बीईओ को धमकाया, ले गए अभिलेख

गोंडा: शुक्रवार की सुबह दबंगों ने पहले कागजात पर हस्ताक्षर का दबाव बनाया, मना करने पर अभद्रता करते हुए जान से मारने की धमकी तक दे डाली। यही नहीं अलमारी मे रखे सरकारी अभिलेखों के साथ ही दबंग नकदी भी उठा ले गए। इसकी जानकारी कोतवाली पुलिस को दी गई है, वहीं पर महिला संगठनों ने आदोलन की चेतावनी दी है।

loksabha election banner

शहर कोतवाली क्षेत्र के पटेलनगर मोहल्ले में एलआइसी कालोनी में मुजेहना की खंड शिक्षा अधिकारी प्रीती शुक्ला किराए के मकान में रहती हैं। शुक्रवार की सुबह दो लोग उनके आवास पर पहुंचे, यहा पर उन लोगों ने उन पर कुछ कागजात पर हस्ताक्षर करने के लिए उन पर दबाव बनाया। जब उन्होंने मना किया तो वह भड़क उठे, इन लोगों ने संबंधित अधिकारी को जान से मारने की धमकी तक दे डाली। इसके साथ ही इन लोगों ने आलमारी पर रखे कुछ सरकारी अभिलेख एवं नकदी भी उठा ले गए। सुबह 8:55 बजे के करीब घटी इस घटना की जानकारी जैसे ही मोहल्ले के लोगों को हुई, तो वहा पर भीड़ जमा हो गई। महिला अधिकारी ने पहले इसकी जानकारी महिला थाने पर दी, लेकिन वहा से कोई सहयोग नहीं मिल सका, जिसके बाद वह कोतवाली नगर पहुंची, जहा पर पुलिस कर्मियों ने कहा कि कोतवाल साहब कचेहरी में हैं, उनके आने पर कार्रवाई होगी, जिस पर महिला अधिकारी सीधे कचेहरी पहुंची। यहा पर उन्होंने कोतवाल शिवपति सिंह से मिलकर पूरी बात बताई। उन्होंने कोतवाली नगर में राकेश कुमार सिंह के खिलाफ नामजद तहरीर दी है। कोतवाल ने उन्हें कार्रवाई का भरोसा दिया है।

दहशत में अधिकारी

-धमकी के बाद खंड शिक्षा अधिकारी व उनका परिवार दहशत में है। उनके पति राजधानी में कार्यरत हैं। वह यहा पर अपने बेटे के साथ अकेले रह रही है। इस घटना केबाद वह दहशत में हे। उन्होंने कार्रवाई की माग की है।

पहले भी हो चुकी हैं घटनाएं

- इससे पहले भी महिला शिक्षकों व अधिकारियों के साथ घटनाएं हो चुकी हैं, पिछले साल बालिका शिक्षा की जिला समन्वयक रजनी श्रीवास्तव की चेन उस वक्त छीन ली गई थी, जब वह कस्तूरबा स्कूलों की हाल देखने जा रही थी, यहीं नहीं वजीरगंज में तो एक महिला शिक्षामित्र की स्कूल में ही गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इसके अलावा वजीफा वितरण के समय एक शिक्षिका मंजू कंचन के साथ मारपीट की घटना हुई थी, साथ ही कई अन्य के साथ भी मारपीट व चेन छिनैती की घटना हो चुकी है।

होगा आदोलन

पूर्व माध्यमिक शिक्षक संघ के अध्यक्ष बृजेश मिश्र, महामंत्री अशोक कुमार पाडेय व कोषाध्यक्ष वीर विक्रम सिंह ने खंड शिक्षा अधिकारी को धमकाने वाले के खिलाफ कार्रवाई की माग की है। शिक्षक संघ की नेत्री किरन सिंह ने इस मामले में तत्काल कार्रवाई की माग की है। कार्रवाई न होने पर आदोलन की चेतावनी दी है, वहीं पर महिला संगठनों से जुड़ीं किसलय तिवारी ने भी पुलिस प्रशासन से इस मामले में तत्काल कार्रवाई की माग की है, कार्रवाई न होने पर मार्ग जाम करने की बात कही है।

महिला शिक्षा अधिकारी के घर में घुसकर धमकाने का मामला गंभीर है। जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक से मिलकर पूरे प्रकरण से अवगत कराया जा रहा है।

डॉ. फतेह बहादुर सिंह, बीएसए गोंडा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.