Move to Jagran APP

याचिकाकर्ता ने पुलिस प्रशासन पर बोला हमला

गोंडा: अवैध बालू खनन को लेकर उच्च न्यायालय में जनहित याचिका दाखिल करने वाले विजय कुमार पासवान ने बुध

By Edited By: Published: Wed, 29 Oct 2014 10:54 PM (IST)Updated: Wed, 29 Oct 2014 10:54 PM (IST)
याचिकाकर्ता ने पुलिस प्रशासन पर बोला हमला

गोंडा: अवैध बालू खनन को लेकर उच्च न्यायालय में जनहित याचिका दाखिल करने वाले विजय कुमार पासवान ने बुधवार को पुलिस प्रशासन पर हमला बोला। उसने पत्रकार वार्ता करके बालपुर पुलिस चौकी पर तैनात कर्मियों पर जबरदस्ती रोककर वाहन की तलाशी लेने व अभद्र व्यवहार करने का आरोप लगाया है। साथ ही उसने अपनी हत्या होने या फिर फर्जी मुकदमे में फंसाने की आशंका जताई है।

loksabha election banner

बुधवार की दोपहर शहर के एक होटल में पत्रकारों से वार्ता करते हुए नवाबगंज थाना क्षेत्र के तुरकौली गांव निवासी विजय कुमार पासवान ने कहा कि उसने अवैध खनन के खिलाफ उच्च न्यायालय में जनहित याचिका दाखिल की है। इसम मामले की सुनवाई उच्च न्यायालय में 27 अक्टूबर को हुई, जिसमें जिलाधिकारी से रिपोर्ट मांगी गई है। साथ ही राज्यमंत्री व अन्य पक्षकारों को नोटिस जारी की गई है। उसका कहना है कि बुधवार को वह सुबह सात बजे लखनऊ से गोंडा के लिए उच्च न्यायालय का आदेश लेकर निकला। वह उच्च न्यायालय का आदेश जिलाधिकारी गोंडा को देने के लिए आ रहा था। रास्ते में बालपुर पुलिस चौकी के पास करीब सुबह साढ़े दस बजे पुलिस कर्मियों ने बैरियर लगाकर उसे जबरदस्ती रोक लिया। पुलिस कर्मियों ने उसके वाहन की तलाशी ली। उसका आरोप है कि वहां पर तैनात पुलिस कर्मियों ने उनके साथ अभद्र व्यवहार किया। उसका कहना है कि इसकी जानकारी उसने अपने समर्थकों के साथ ही मीडिया कर्मियों को दी। इनके पहुंचने के बाद ही उसे छोड़ा गया। उसने यह भी आरोप लगाया है कि मंगलवार को भी उसे जान से मारने की धमकी मिली थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.