Move to Jagran APP

राजनीति में उलझी पालिका

By Edited By: Published: Sat, 23 Aug 2014 09:45 PM (IST)Updated: Sat, 23 Aug 2014 09:45 PM (IST)
राजनीति में उलझी पालिका

गोंडा :शनिवार का दिन, उमस से जहां शहरवासी परेशान थे, वहीं पर एक हंगामे के बाद नगर पालिका में बखेड़ा खड़ा हो गया। पालिकाध्यक्ष व सभासद दो खेमे में बंट गए। एक पक्ष ने एसपी कार्यालय पर डेरा डाला, तो दूसरे ने नगर पालिका में विरोध का बिगुल फूंका। वैसे नगर पालिका परिषद बीते दो वर्षो से राजनीति का अखाड़ा बना हुआ है। इसका खामियाजा नगर की सवा लाख जनता को भुगतना पड़ रहा है।

loksabha election banner

नगर के विकास के लिए बनी योजनाएं राजनीति का शिकार हो रही है। कभी अधिकारियों की कमी रोड़ा बन रही है, तो कभी कुछ और वजह। नगर पालिका के वर्तमान सत्र के गठन से लेकर शुरू हुई नूरा कुश्ती थम नहीं रही है। शनिवार को हुए विवाद ने इसे और तूल पकड़ा दिया। पालिकाध्यक्ष निर्मल श्रीवास्तव ने जहां अपने साथियों के साथ एसपी दफ्तर पर धरना दिया, वहीं पर दूसरे गुट ने पालिका में प्रदर्शन किया। अब इस मामले को लेकर आरोप प्रत्यारोप का दौर भी चल रहा है। राजनीति में जहां नगर पालिका उलझी हुई है, वहीं पर जनता समस्याओं को लेकर पस्त है। नगर पालिका के कर्मचारी वेतन को लेकर आंदोलन पर है।

इनसेट

गिरफ्तारी पर अड़े भाजपाई

गोंडा : नगर पालिका परिषद के चेयरमैन व भाजपा नेता रूपेश कुमार उर्फ निर्मल श्रीवास्तव के साथ नामित सभासद द्वारा की गई बदसलूकी की भाजपाईयों ने कड़ी निंदा की है। भाजपाईयों ने पुलिस अधीक्षक कार्यालय पर धरना देते हुए आरोपी पर गैंगेस्टर के तहत कार्रवाई व गिरफ्तारी की मांग की है। चेतावनी दी है कि अगर 24 घंटे के भीतर आरोपी के खिलाफ कार्रवाई नहीं की गई तो सोमवार से भाजपाई चरणबद्ध तरीके से आंदोलन शुरू कर देंगे। जिलाध्यक्ष अकबाल बहादुर तिवारी, तुलसीदास रायचंदानी, केके मिश्र, घनश्याम पांडेय, पंकज कुमार श्रीवास्तव, नीरज मौर्य, विद्याभूषण द्विवेदी, राजाबाबू गुप्त, अखिलेश पांडेय, राम गोपाल साहू, विष्णुप्रताप नरायन सिंह, अमर किशोर बमबम, गौरी शंकर पांडेय, राजेश श्रीवास्तव, रिकी शर्मा, आशीष शुक्ल व धर्मेद्र पाठक समेत कई पदाधिकारी, कार्यकर्ता व सभासद धरने पर मौजूद रहे।

इनसेट

इनकी सुनिये

गोंडा : नगर पालिका परिषद अध्यक्ष रूपेश कुमार उर्फ निर्मल श्रीवास्तव का आरोप है कि नगर का विकास कार्य बाधित कराने की साजिश रची जा रही है। उन्होंने कहा कि उनकी जान को खतरा है। दो माह से सुरक्षा की मांग कर रहा हूं, लेकिन पुलिस के कानों में जूं नहीं रेंग रही है। शनिवार को जो भी घटना नगर पालिका परिषद में सभासद के द्वारा की गई है, वह सीसीटीवी कैमरे में कैद है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.