Move to Jagran APP

चारों एसपी से मांगा अपराधियों का ब्यौरा

By Edited By: Published: Tue, 29 Jul 2014 12:21 AM (IST)Updated: Tue, 29 Jul 2014 12:21 AM (IST)
चारों एसपी से मांगा अपराधियों का ब्यौरा

गोंडा: देवीपाटन मंडल के चारों जिलों में ईद के त्योहार के मद्देनजर शांति व्यवस्था सुदृढ़ बनाने के लिए भीड़भाड़ वाले स्थलों पर सादे वेश में खुफिया पुलिस की तैनाती का निर्णय लिया गया है। साथ ही चारों जिलों के एसपी से अपराधियों के खिलाफ की गयी कार्रवाई का ब्यौरा तलब किया गया है।

loksabha election banner

सोमवार को जिला पंचायत सभागार में अधिकारियों की बैठक को संबोधित करते हुए देवीपाटन मंडल के आयुक्त रवि प्रकाश अरोड़ा ने कहा कि अमन चैन में खलल डालने वाले संभावित व्यक्तियों पर भी पैनी नजर रखते हुए कानून व्यवस्था से खिलवाड़ करने वाले व्यक्तियों से सख्ती से निपटा जाय। आयुक्त ने जनपदवार एनएसए, गैंगस्टर, एनबीडब्ल्यू के सापेक्ष गिरफ्तारी, इनामी बदमाशों की गिरफ्तारी, माफिया चिह्नीकरण के साथ ही उन पर की गयी कार्रवाई के बारे में गोंडा, बहराइच, बलरामपुर व श्रावस्ती के पुलिस अधीक्षकों से ब्यौरा तलब किया है। पुलिस उप महानिरीक्षक विजय कुमार गर्ग ने मंडल के सभी एसपी को अपने अपने जिलों में व्यापक पेट्रोलिंग, रात्रि गश्त कराने के साथ ही कानून व्यवस्था प्रत्येक दशा में बेहतर बनाने का निर्देश दिया है। इससे पहले आयुक्त ने राजस्व व विकास कार्यो की समीक्षा की। जिसमें तहसील दिवस एवं जनता दर्शन में आने वाली जन शिकायतों के निस्तारण का औचक निरीक्षण कर सत्यापन करने का निर्देश दिया गया। सत्यापन में गलत निस्तारण पाए जाने पर संबंधित के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। राजस्व वादों की समीक्षा में बहराइच को सुधार का निर्देश दिया गया। चकबंदी के मामले में डीडीसी गोंडा को सुधार लाने को कहा गया है। आयुक्त ने इसके साथ ही विद्युत चोरी रोकने, लोहिया समग्र विकास कार्यक्रम, कामधेनु सहित अन्य योजनाओं की समीक्षा की।

इनसेट

जेडी से स्पष्टीकरण तलब

- माध्यमिक शिक्षा अभियान की समीक्षा के लिए आयुक्त की बैठक में न आने पर देवीपाटन मंडल की संयुक्त शिक्षा निदेशक कमला सिंह चौहान से स्पष्टीकरण तलब किया गया है। जबकि श्रावस्ती में स्कूलों का निर्माण कराने वाली कार्यदायी संस्था सीएनडीएस, पैक्सफेड व राजकीय निर्माण निगम के साथ ही बहराइच की कार्यदायी संस्था पैक्सफेड के अधिशासी अभियंता की अनुपस्थिति पर चेतावनी जारी की गयी है। आयुक्त ने कहा कि भविष्य में अनुपस्थित रहने वाले अफसरों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.