Move to Jagran APP

''चाची, भाभी आगे आओ, बढ़कर वोट का बटन दबाओ''

By Edited By: Published: Fri, 25 Apr 2014 12:17 AM (IST)Updated: Fri, 25 Apr 2014 12:17 AM (IST)
''चाची, भाभी आगे आओ, बढ़कर वोट का बटन दबाओ''

गोंडा: ''हम जागरूक मतदाता हैं, भारत के भाग्यविधाता हैं'' के नारे के साथ गुरुवार को हर ओर मतदान की अलख जगायी गयी। शहर में जहां डीएम ने शिक्षकों को मतदान का संकल्प दिलाया, वहीं पर नारी ज्ञानस्थली महाविद्यालय में छात्राओं को शत प्रतिशत मतदान की शपथ दिलायी गयी। इसके साथ ही बाल विकास व स्वास्थ्य विभाग ने पोलिंग बूथों पर महिला मतदाता चौपाल लगाकर शत प्रतिशत मतदान का संकल्प दिलाया।

loksabha election banner

गुरुवार को शहीदे आजम भगत सिंह इंटर कालेज में शिक्षकों का शपथ ग्रहण समारोह आयोजित किया गया। जिसे संबोधित करते हुए डीएम विकास गोठलवाल ने कहा कि मतदान से ही देश में लोकतंत्र को मजबूती मिलती है। इसके लिए सभी को मिलकर प्रयास करने की आवश्यकता है। आगे आकर लोगों को पहल करनी चाहिए तथा शत प्रतिशत मतदान का संकल्प लेना चाहिए। कार्यक्रम में जागरूकता कार्यक्रम के प्रभारी वीके सिंह ने कहा कि लोकतंत्र को एक नयी मजबूती प्रदान करने के लिए आगे आने की आवश्यकता है। डीआइओएस डॉ. ओपी मिश्र व बीएसए श्रीकांत सिंह का कहना है कि मतदान के लिए हर किसी को आगे आकर पहल करने की आवश्यकता है। कार्यक्रम में डीएम ने शिक्षकों को शपथ दिलायी। इस अवसर पर शहीदे आजम भगत सिंह इंटर कालेज के प्रधानाचार्य एसएन चतुर्वेदी ने स्वागत व सीबी सिंह ने संचालन किया। इस अवसर पर खंड शिक्षा अधिकारी प्रीती शुक्ला, ममता सिंह, डॉ. सुशीला चौबे, लेखाधिकारी सुदीप पांडेय, झिनकान चौधरी के साथ ही राम सिंह, विनय शुक्ला, अजीत सिंह, जेएन सिंह, राजेश द्विवेदी सहित अन्य शिक्षक नेता मौजूद थे।

नारी ज्ञानस्थली महाविद्यालय में स्वीप कोआर्डीनेटर डॉ. त्रिलोचन सिंह ने छात्राओं व शिक्षिकाओं को शत प्रतिशत मतदान की शपथ दिलायी। इस अवसर पर छात्राओं को घरों पर जाकर परिवार के अन्य सभी सदस्यों को मतदान करने का आहवान किया गया। कार्यक्रम में डॉ. नीलम छाबड़ा, रंजना बंधु, हरप्रीत कौर, मनीषा पाल, मौसमी सिंह, सीमा श्रीवास्तव, नीतू सक्सेना, गीता श्रीवास्तव, ललिता श्रीवास्तव, अमिता श्रीवास्तव के साथ ही अन्य मौजूद थे। बाल विकास व स्वास्थ्य विभाग के संयुक्त तत्वावधान में पथवलिया में महिला मतदाता चौपाल का आयोजन किया गया। जिसमें महिलाओं को शत प्रतिशत मतदान का संकल्प दिलाया गया। इसके साथ ही कटराबाजार में 40, हलधरमऊ में 19, झंझरी में 115, परसपुर में 15, बेलसर में 43, रुपईडीह में 11, तरबगंज में 15, छपिया में 19, नवाबगंज में 24, मनकापुर में 112, मुजेहना में 40 बूथों पर महिला मतदाता चौपाल का आयोजन किया गया। चौपाल का स्वास्थ्य व बाल विकास विभाग के अधिकारियों ने भ्रमण कर जायजा भी लिया। इसके साथ ही अनाम के कलाकारों ने मतदाता जागरूकता रथ के साथ ग्रामीण इलाकों में पहुंचकर लोगों को मतदान के प्रति जागरूक किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.