Move to Jagran APP

बलरामपुर की ट्रेन बंद, राम भरोसे यात्री

By Edited By: Published: Tue, 15 Apr 2014 10:15 PM (IST)Updated: Tue, 15 Apr 2014 10:15 PM (IST)
बलरामपुर की ट्रेन बंद, राम भरोसे यात्री

गोंडा: मंगलवार से बलरामपुर की ट्रेन सेवा बंद होने से सैकड़ों यात्रियों की मुश्किलें बढ़ गई हैं। मंगलवार को ट्रेन बंद होने के पहले ही दिन इसकी झलक भी दिखी। बलरामपुर, तुलसीपुर व बढ़नी के लिए बस न मिलने के कारण सैकड़ों यात्री भटकते रहे। पूछताछ काउंटर बताता रहा कि आने पर बस सेवा मिलेगी। कार्यशाला में एक दर्जन बसें खड़ी थीं जिनकी खामियों को दूर किया जा रहा था।

prime article banner

सहालग व निर्वाचन के चलते जिले की परिवहन व्यवस्था चरमरा गई है। तिलक व चुनाव के कारण प्राइवेट गाड़ियां चुनाव में लगी हैं। 32 रोडवेज बसें चुनावी ड्यूटी के लिए चली गई। इससे आवागमन में समस्या पैदा हो गई है। इस पर बलरामपुर के लिए चल रही पैसेंजर ट्रेन के बंद होने से दो सौ यात्रियों का भार एक मुश्त गोंडा डिपो पर आ गया। सुबह ग्यारह बजे गोंडा डिपो परिसर में बसों का सन्नाटा रहा। चौक निवासी हनीफ बलरामपुर जाने के लिए बस का इंतजार कर रहे थे। आनंद कुमार पूछताछ काउंटर पर पहुंचे और पूछा बलरामपुर के लिए बस कब मिलेगी तो जवाब मिला कि बस आने पर जाएगी। कारण डिपो में बसें नहीं थी और कार्यशाला में ब्रेकडाउन की बसें बन रही थीं। इनमें 3281 की कमानी, 4984 का इंजन , बस संख्या 2217, 6840 खराब खड़ी थी। इन बसों की खराबी ने यात्रियों की परेशानी दुगुनी कर दी।ं बस संख्या 6669, 3177, 2194, 4692 भी खराब मिलीं। बलरामपुर के लिए यात्रियों की संख्या लगातार बढ़ती रही। इस बीच आनंद कुमार यात्री ने पूछा कि बढ़नी के लिए बस मिलेगी तो जवाब मिला कि केवल बलरामपुर के लिए बस मिलेगी। वहां से बढ़नी जाने के लिए बस मिलेगी यानी यात्रियों सीधी बस सेवा नहीं है। उल्लेखनीय है कि गोंडा जंक्शन से बढ़नी के लिए तीन जोड़ी गाड़ियां चलती थीं, अब इन यात्रियों लिए सिर्फ रोडवेज का सहारा बचा है जिसे लेकर रोडवेज ने हाथ खड़ा कर दिया है। नवीन कुमार का कहना है कि रेल बंद होने पर प्रशासन को बसों की व्यवस्था करनी चाहिए। यात्री शरिम का कहना है कि यहां का सफर कठिन हो गया है। सरकारी व प्राइवेट दोनों प्रकार के वाहन नहीं मिल पा रहे हैं। यात्री इलियास का कहना है कि बलरामपुर जाना है लेकिन एक घंटे से कोई बस नहीं है। नीरज कुमार का कहना है कि तुलसीपुर जाना है लेकिन बस नहीं मिल पा रही है। डीपी सिंह का कहना है कि बलरामपुर जाने के लिए बस नहीं मिली। इंतजार कर रहे हैं। यात्री राम अचल का कहना है कि रोडवेज से लोगों को कोई उम्मीद नहीं करना चाहिए क्योंकि डिपो के पास बसें नहीं हैं। एआरएम एके श्रीवास्तव का कहना है कि बढ़नी व तुलसीपुर के लिए बस नहीं है लेकिन बलरामपुर बस भेजी जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.