Move to Jagran APP

आग से लाखों की गृहस्थी राख, 14 घर जले

By Edited By: Published: Tue, 15 Apr 2014 12:10 AM (IST)Updated: Tue, 15 Apr 2014 12:10 AM (IST)
आग से लाखों की गृहस्थी राख, 14 घर जले

गोंडा : सोमवार को अलग-अलग थाना क्षेत्रों में हुई आग की घटनाओं में 14 घर जलकर राख हो गए। लाखों की गृहस्थी भी आग की भेंट चढ़ गई। आग पर काबू पाने के लिए दमकल कर्मियों को घंटों जूझना पड़ा। इसके बाद आग पर काबू पाया जा सका।

loksabha election banner

कटरा बाजार संवादसूत्र के अनुसार कौड़िया थाना क्षेत्र के पूरेबदल सिसइया गांव निवासी सत्यनारायण मिश्र के घर अज्ञात कारणों से आग लग गई। आग से घर में रखा हजारों की गृहस्थी जलकर राख हो गई। पीड़ित ने बताया कि उसकी लड़की का गौना था। बाजार से सामान खरीदारी कर लाया था। वह भी आग की भेंट चढ़ गया। संवादसूत्र कर्नलगंज के अनुसार स्थानीय कोतवाली क्षेत्र के गोड़ियनपुरवा में रात्रि के समय आग लग गई। आग से बबलू, सालिकराम, ननकू व अर्जुन का घर जलकर राख हो गया। वहीं ग्राम चौरी के मजरा फतुआ में सोमवार को आग लग गई । आग से द्वारिका सिंह, सहदेव, बाबूचंद, राम छवि व छत्तर का घर जल गया। यही नहीं, आग से छत्तर का दो बीघे गेहूं की फसल भी जलकर राख हो गई। चूल्हे की चिंगारी बताया जा रहा है। मनकापुर संवादसूत्र के अनुसार कोतवाली मनकापुर क्षेत्र के तामापार के मजरे बनकटवा में अज्ञात कारणों से लगी आग से लल्लन वर्मा, राम बरन, राम आनंदी का घर जलकर राख हो गया। फायर ब्रिगेड के पहुंचने से पहले ग्रामीणों ने आग पर काबू पा लिया। उमरीबेगमगंज संवादसूत्र के अनुसार उमरीडीह गांव निवासी राजेंद्र सिंह के घर अचानक आग लग गई जिससे उसका घर जल गया। ग्रामीणों के प्रयास से आग पर काबू पा लिया। प्रशासन आग से हुए क्षति का अनुमान लगा रहा है।

अग्निपीड़ितों को दी सहायता

कर्नलगंज : नरायनपुर माझा के मजरे लोधनपुरवा में रविवार को आग लग गई थी जिससे पूरा गांव जलकर राख हो गया। प्रशासन ने सोमवार को नायब तहसीलदार नवीन प्रसाद की अगुवाई में एक तीन सदस्यीय टीम मौके पर पहुंची। 82 लोगों को 10 किलो चावल, पांच किलो गेहूं व तीन लीटर मिट्टी तेल वितरित करवाया गया। नवीन प्रसाद ने बताया कि 40 लोगों को तिरपाल का वितरण कराया गया है। साथ ही 1400 रुपये का अहेतुक धनराशि का चेक व 2300 रुपये का गृह अनुदान चेक 82 परिवारों को वितरित किया गया है। मौके पर माता बदल पांडेय, लेखपाल कल्याण देव पाठक मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.