Move to Jagran APP

सिटी रेलवे स्टेशन पर ले सकेंगे रसगुल्ले का आनंद

जागरण संवाददाता, गाजीपुर : अब यात्री रेलवे स्टेशन पर रसगुल्ले का आनंद ले सकेंगे। डीआरएम कार्यालय

By JagranEdited By: Published: Wed, 21 Jun 2017 01:00 AM (IST)Updated: Wed, 21 Jun 2017 01:00 AM (IST)
सिटी रेलवे स्टेशन पर ले सकेंगे रसगुल्ले का आनंद
सिटी रेलवे स्टेशन पर ले सकेंगे रसगुल्ले का आनंद

जागरण संवाददाता, गाजीपुर : अब यात्री रेलवे स्टेशन पर रसगुल्ले का आनंद ले सकेंगे। डीआरएम कार्यालय वाराणसी से अनुबंधित होने के बाद शुरू होने वाले स्टाल का लाभ यात्रियों को मिलने लगा है। सिटी रेलवे स्टेशन पर आने वाले यात्रियों को छाछ व रसगुल्ले लेने के लिए अब बाहर नहीं जाना पड़ेगा। अब खाने पीने वाले ये सभी सामान स्टेशन पर ही उपलब्ध हो जाएंगे। यात्रियों के सुविधा के लिए हाल ही में प्लेटफार्म पर दो स्टाल लगाये गये हैं। उस स्टाल के माध्यम से छाछ, रसगुल्ला, गुलाब जामुन, मैगो जूस व दही यात्रियों को उपलब्ध कराया जा रहा है।

loksabha election banner

सिटी रेलवे स्टेशन पर यात्रा के दौरान यात्रियों को खानपान के लिए काफी परेशान होना पड़ता था। रेलवे स्टेशन परिसर में निहायत घटिया चाय के साथ सड़े हुए आलू की पकौड़ी मनमानी कीमत पर उपलब्ध होती थी। दूर-दराज से सफर करने वालों को मजबूरन इसका सेवन करना पड़ता था। खरीददारी के दौरान मनमानी कीमत को लेकर यात्रियों से कई बार स्टाल संचालकों की भिड़ंत भी हो जाती थी। इसे देखते हुए रेलवे ने खानपान की वस्तुओं का रेट तय किया लेकिन इसके बावजूद स्टाल संचालकों की मनमानी कायम है। अब रेलवे ने खानपान काफी वस्तुएं उपलब्ध कराने के साथ ही उसकी कीमत भी निर्धारित की है। इससे अधिक कीमत वसलूने पर स्टाल संचालक के खिलाफ कार्रवाई हो सकती है। प्लेटफार्म नंबर एक एवं दो पर दो स्टाल लगाए गए हैं।

यात्रियों को होगी सहूलियत

यात्रियों की सुविधा के लिए ऐसे स्टाल चालू किए जा रहे हैं। साथ ही समय-समय पर उनकी जांच भी होती रहती है ताकि स्टाल संचालक यात्रियों के साथ मनमानी न करें। इसकी उपलब्धता से यात्रियों को काफी सहूलियत मिलेगी।

- अशोक कुमार, जनसंपर्क अधिकारी, वाराणसी मंडल।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.