Move to Jagran APP

आधी रात में निरीक्षण को निकले एसपी, हड़कंप

गाजीपुर: पुलिस अधीक्षक रविशंकर छवि महकमे के लापरवाह पुलिसकर्मियों पर नकेल कसने व हकीकत जानने के लिए

By Edited By: Published: Thu, 20 Oct 2016 08:05 PM (IST)Updated: Thu, 20 Oct 2016 08:05 PM (IST)
आधी रात में निरीक्षण को निकले एसपी, हड़कंप

गाजीपुर: पुलिस अधीक्षक रविशंकर छवि महकमे के लापरवाह पुलिसकर्मियों पर नकेल कसने व हकीकत जानने के लिए गुरुवार की आधी रात में रेवतीपुर व सुहवल थाना क्षेत्रों में निकल गए। थाने का निरीक्षण करने के साथ ही पिकेट लगने वाले स्थानों को भी उन्होंने देखा। साफ चेताया कि अगर कोई ड्यूटी के प्रति सजग नहीं पाया गया तो कार्रवाई तय है।

loksabha election banner

नगर को छोड़ दिया जाए तो ऐसा कोई पिकेट स्थान नहीं है जहां पूरी रात पुलिसकर्मी मुस्तैद मिले। बिना सूचना के अधिकारी निरीक्षण में निकल जाएं तो महकमे की पोल खुल जाएगी। ग्रामीण क्षेत्रों के थानों की स्थिति तो और खराब है। हालांकि अपर पुलिस अधीक्षक हर दिन एक-दो थानों का निरीक्षण करते रहते हैं। नवागत पुलिस अधीक्षक रविशंकर छवि सोमवार को कार्यभार ग्रहण करने के बाद रात में ही सभी थानेदारों संग बैठक किए। निर्देश दिया कि थानेदार खुद गश्त पर निकलें। अपराध पर अंकुश लगाने के साथ ही शराब के अवैध धंधे पर रोक लगाएं। पशु तस्करी पर पूर्णत: प्रतिबंध लगाया जाए। मातहतों को निर्देश देने के बाद बुधवार की रात रात करीब साढ़े दस बजे आवास से निकल गए। वह कहां जाएंगे किसी को पता नहीं था। उनका वाहन मिश्रबाजार की तरफ आया। चौराहा देखकर वे वाहन को रोके दिए। हालांकि वहां पुलिसकर्मी तैनात थे। कोतवाली का निरीक्षण के बाद वे सभी पिकेट के स्थानों को देखे और निर्देश दिए। इसके बाद उनका वाहन सुहवल और रेवतीपुर के लिए निकल गया। पुलिस अधीक्षक के आधी रात में निरीक्षण पर निकलने से महकमे में हड़कंप मचा रहा। तीन बजे एसपी अपने आवास पहुंचे तब जाकर पुलिसकर्मियों ने राहत की सांस ली।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.